चोरी की 13 बाइकों समेत छह गिरफ्तार

0
110

शहर कोतवाली पुलिस और स्वॉट टीम ने बाइक चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। छह वाहन चोराें के कब्जे से 13 बाइकें बरामद हुई हैं। कई बाइक के इंजन, चेचिस, टंकी, पहिया, साइलेंसर आदि भी बरामद हुए हैं। पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। बरामद बाइकें हरदोई, लखीमपुर खीरी, फर्रुखाबाद, सीतापुर और लखनऊ से चोरी गईं थीं।

पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने रविवार दोपहर पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि जनवरी से अब तक बाइक चोरी की 19 घटनाएं हो चुकी हैं। खुलासा करने के लिए शहर कोतवाली पुलिस और स्वॉट टीम को लगाया गया था। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी कुंवर ज्ञानंजय सिंह और सीओ सिटी विजय कुमार राना भी टीम में शामिल रहे। शहर कोतवाल को रविवार को सूचना मिली कि शुगर मिल कालोनी के खंडहर में कुछ संदिग्ध लोग बाइक के साथ मौजूद हैं। इस पर संयुक्त टीम ने मौके पर छापा मारा। यहां से पुलिस ने वसीम नाई पुत्र कादिम निवासी गोंडाराव थाना बघौली, चांद आलम पुत्र मुख्तार अली निवासी मोमिनाबाद कोतवाली शहर, आशुतोष पाल पुत्र हेतराम निवासी मोहिद्दीनपुर थाना बेहटा गोकुल, प्रियम पांडेय पुत्र रमाकांत पांडेय और मोहम्मद इजहार पुत्र इसरार ठेकेदार निवासीगण मोहल्ला कन्हईपुरवा कोतवाली शहर के साथ ही फुरकान उर्फ रवि पुत्र वसीम निवासी ग्राम रामपुर थाना संदना जनपद सीतापुर को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से चोरी की छह बाइकें बरामद हुईं। इनकी निशानदेही पर अलग-अलग स्थानों से चोरी की सात बाइकें भी बरामद की गईं। प्रेसवार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी ज्ञानंजय सिंह, सीओ सिटी विजय कुमार राना, शहर कोतवाल संजय मौर्य, स्वॉट टीम प्रभारी आलोक सिंह आदि मौजूद रहे। एक बाइक सिनेमा चौराहा निवासी अनुज पांडेय की और दूसरी बाइक रामनाथ की भी है।

बाइक मिस्त्री से बन गया सरगना
एसपी विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में से बघौली थाना क्षेत्र के ग्राम गोंडाराव निवासी वसीम नाई पुत्र कादिम बाइक मिस्त्री है। वही इस वाहन चोरी गैंग का सरगना है। रुपये कमाने की चाहत में वसीम बाइक मिस्त्री से चोरी गैंग का सरगना बन गया। वसीम चोरी की बाइकें खरीदने के साथ ही पार्ट्स अलग-अलग कर देता था। फिर इनके पार्ट्स एक-एक कर बेच दिए जाते थे। मौके से पुलिस को चार बोरियों में भरे बाइक के पार्ट्स भी मिले हैं। इनमें टंकी, पहिया, साइलेंसर, शॉकर, नट, बोल्ट आदि शामिल हैं। एसपी ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध अलग-अलग जनपदों में एफआईआर दर्ज होने की जानकारी मिली है।

छह बाइकों की शहर कोतवाली में दर्ज है रिपोर्ट
बरामद हुई छह बाइकों की चोरी का ब्योरा भी पुलिस को मिल गया है। य ेबाइकें शहर कोतवाली क्षेत्र से चुराई गईं थीं। एसपी के मुताबिक पांच अप्रैल 2018 को पूजा होटल के बाहर से उठी बाइक, तीन अप्रैल 2018 को कंपनी बाग के गेट से उठी बाइक, 13 अप्रैल 2017 को रामजानकी मंदिर के बाहर से उठी बाइक, सात अप्रैल 2018 को लखनऊ चुंगी से उठी बाइक और 10 नवंबर 2016 को शाहजहांपुर निवासी युवक की हरदोई से उठी बाइक बरामद हुई है। इसके अलावा सात बाइक का ब्योरा पता किया जा रहा है। इन बाइकों में एक काले रंग की अपाचे यूपी 32 डीयू 7751, एक काले रंग की पल्सर यूपी 32 सीएच 6569, नीले रंग की डिस्कवर यूपी 32 बीटी 1149, काले रंग की इगभनाइटर यूपी 31 वाई 3032, सिल्वर रंग की एलएमएल सीआरडी यूपी 32 बीटी 1255 और काले रंग की पल्सर यूपी 31 यू 0803 शामिल हैं।