Home खेल एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2024: भारत का अजेय क्रम बरकरार, पाकिस्तान को 2-1...

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2024: भारत का अजेय क्रम बरकरार, पाकिस्तान को 2-1 से हराया

3
0

मोकी, 14 सितंबर। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोलों की बदौलत शनिवार को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में पाकिस्तान को 2-1 से हरा दिया। छह टीमों की राउंड-रॉबिन प्रतियोगिता में यह भारत की लगातार पांचवीं जीत थी।

पाकिस्तान ने अहमद नदीम (आठवें मिनट) की मदद से बढ़त बनायी लेकिन हरमनप्रीत सिंह (13वें, 19वें मिनट) ने दो पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत को जीत दिलायी।

इस मैच से पहले, भारत ने 2013 के बाद से 25 मैचों में 16 जीत के साथ पाकिस्तान पर अपना दबदबा कायम कर लिया है। यह सिलसिला जारी रहा और हरमनप्रीत ने दो गोल करके यह सुनिश्चित किया कि उनकी टीम प्रतियोगिता में अपनी अजेय लय बनाए रखे।

पाकिस्तान ने मैच के 50वें मिनट में वीडियो रेफरल जांच के बाद भारतीय सर्कल के अंदर जुगराज सिंह के टैकल में बाधा डालने के कारण अपने प्रमुख खिलाड़ी अशरफ राणा को 10 मिनट के पीले कार्ड के कारण खो दिया।

इसके बाद मनप्रीत सिंह को भी 5 मिनट का पीला कार्ड मिलने के बाद दोनों टीमों ने 10-10 खिलाड़ियों के साथ खेला। भारत ने बढ़त बरकरार रखी और पाकिस्तान पर 2-1 से जीत पक्की कर ली।

राउंड रॉबिन प्रारूप से शीर्ष चार टीमें 16 सितंबर को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी, जबकि फाइनल 17 सितंबर को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here