Home दुनिया संयुक्त राष्ट्र के सैन्य सलाहकार पद पर नेपाल भी करेगा दावेदारी, सरकार...

संयुक्त राष्ट्र के सैन्य सलाहकार पद पर नेपाल भी करेगा दावेदारी, सरकार की सेना को मंजूरी

7
0

काठमांडू, 13 सितंबर| संयुक्त राष्ट्र के सैन्य सलाहकार पद पर नेपाल की तरफ से भी दावेदारी पेश की जाएगी। नेपाल सरकार ने सैन्य सलाहकार पद के लिए नेपाली सेना को अपनी दावेदारी पेश करने की इजाजत दे दी है। इसके बाद मेजर जनरल प्रेमध्वज अधिकारी को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया गया है।

सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल गौरव केसी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और प्रधान सेनापति के बीच हुई बैठक में संयुक्त राष्ट्र के सैन्य सलाहकार पद पर दावेदारी पेश करने का निर्णय लिया गया है। उम्मीदवारी के लिए मेजर जनरल प्रेमध्वज अधिकारी के नाम का चयन किया गया है। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है, जब नेपाल संयुक्त राष्ट्र के सैन्य सलाहकार पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करने जा रहा है। इससे पहले भी नेपाल को यह मौका मिला था लेकिन इस पद के लिए कोई भी काबिल उम्मीदवार ना होने के कारण दावेदारी से पीछे हट गया था। इस बार नेपाली सेना में नेतृत्व परिवर्तन के साथ ही दावेदारी देने का आधिकारिक फैसला लिया गया है।

संयुक्त राष्ट्र सैन्य शांति मिशन में नेपाली सेना के योगदान को देखते हुए सुरक्षा परिषद की तरफ से गत वर्ष ही नेपाल को सैन्य सलाकार पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करने को कहा गया था। उस समय तत्कालीन प्रधान सेनापति जनरल प्रभुराम शर्मा ने नेपाल की दावेदारी से पीछे हटने का फैसला लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here