Home अन्य समाचार 70 से ज्यादा फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी

70 से ज्यादा फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी

5

70 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर । विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिलने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को एक बार फिर भारतीय कंपनियों की 70 से अधिक फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

सूत्रों ने बताया कि एअर इंडिया, विस्तारा और इंडिगो के करीब 20 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जबकि अकासा एयर की करीब 14 उड़ानों को धमकी मिली है। इस तरह पिछले 11 दिनों में करीब 250 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। हालांकि, ऐसी धमकियां अभी तक फर्जी साबित हुई हैं।

अकासा एअर के प्रवक्ता ने बताया कि उसकी कुछ उड़ानों को सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिला है, जो 24 अक्टूबर को अपने गंतव्य की ओर रवाना होने की तैयारी में थी। प्रवक्ता ने कहा कि अकासा एअर का आपातकाल प्रतिक्रिया दल स्थिति पर नजर बनाए रखा है। वह सुरक्षा और नियामक अधिकारियों के साथ लगातार बातचीत कर रहा है। हम स्थानीय प्राधिकारियों के साथ समन्वय कर सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इस हफ्ते की शुरुआत में नागरिक उड्डयन मंत्री के. राममोहन नायडू ने कहा था कि केंद्र सरकार एयरलाइनों को बम की धमकी की घटनाओं से निपटने के लिए विधायी कार्रवाई की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि इसमें ऐसी धमकी देने वालों को नो-फ्लाई सूची में डालना भी शामिल है। इस सूची का मकसद उपद्रवी यात्रियों की पहचान करना और उन्हें विमान में चढ़ने से प्रतिबंधित करना है।