Home खेल युगांडा के राष्ट्रपति को मानद स्वर्ण पदक प्रदान

युगांडा के राष्ट्रपति को मानद स्वर्ण पदक प्रदान

4

आईओसी अध्यक्ष बाख ने युगांडा के राष्ट्रपति मुसेवेनी को मानद स्वर्ण पदक प्रदान किया

कंपाला, 24 अक्टूबर। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख ने युगांडा के राष्ट्रपति को पदक प्रदान कर खेलों के विकास में उनके योगदान की सराहना की है। बाख ने बुधवार को एंटेबे में स्टेट हाउस की अपनी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति योवेरी कागुटा मुसेवेनी को मानद स्वर्ण पदक से सम्मानित किया।

आईओसी अध्यक्ष ने मुसेवेनी के नेतृत्व में युगांडा सरकार को खेलों का हमेशा समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया, जो ओलंपिक सहित अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश द्वारा जीते गए कई पदकों से साबित हुआ है।

मुसेवेनी ने अपनी पत्नी और शिक्षा और खेल मंत्री जेनेट काटाका मुसेवेनी के साथ मिलकर वचन दिया कि सरकार नए युगांडा ओलंपिक समिति मुख्यालय के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध कराएगी।

इससे पहले, आईओसी अध्यक्ष बाख ने युगांडा की प्रधानमंत्री रोबिना नब्बांजा से भी मुलाकात की, जिन्होंने स्पष्ट किया कि सरकार हमेशा खेलों का समर्थन करेगी क्योंकि यह राष्ट्र निर्माण के मामले में देश के लिए बहुत बड़ा योगदान देता है।

युगांडा ओलंपिक समिति (यूओसी) के अध्यक्ष डोनाल्ड रुकारे ने सिन्हुआ को बताया कि वह बहुत आभारी हैं कि राष्ट्रपति मुसेवेनी ने नए यूओसी मुख्यालय के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध कराने का वचन दिया है।

रुकारे ने कहा, “पुराना मुख्यालय कई वर्षों से लुगोगो में है, और एक नया घर हमारा सपना है।”

बाख की युगांडा यात्रा अफ्रीकी देशों के उनके व्यापक दौरे के हिस्से के रूप में हुई है, जिसमें सेनेगल, दक्षिण अफ्रीका, लेसोथो, युगांडा और रवांडा शामिल हैं।