Home खेल टीम के प्रभारी बने रहेंगे साइमन कैटिच

टीम के प्रभारी बने रहेंगे साइमन कैटिच

4

द हंड्रेड : मैनचेस्टर ओरिजिनल्स पुरुष टीम के प्रभारी बने रहेंगे साइमन कैटिच

मैनचेस्टर, 16 अक्टूबर। मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने साइमन कैटिच को एक साल का अनुबंध विस्तार दिया है, जबकि इस सत्र में उनकी पुरुष टीम ने केवल एक जीत हासिल की थी, हालांकि क्लब ने स्टीफन पैरी को महिला टीम के कोच पद से हटा दिया है। पैरी ने दो साल तक महिला टीम की कमान संभाली थी।

दोनों कोचों के भविष्य पर निर्णय ओरिजिनल्स बोर्ड द्वारा लिए गए, जिसे 2025 से लंकाशायर के साथ उनके घनिष्ठ संबंधों को दर्शाने के लिए पुनर्गठित किया गया है। काउंटी अगले सत्र में ओरिजिनल्स में बहुसंख्यक शेयरधारक बन जाएगी, जब उन्हें ईसीबी द्वारा 51% हिस्सेदारी सौंपी जाएगी, जबकि शेष 49% एक निजी निवेशक को बेची जाएगी।

लंकाशायर के क्रिकेट निदेशक मार्क चिल्टन को पैरी के उत्तराधिकारी के रूप में महिला टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति प्रक्रिया का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी गई है। लंकाशायर बोर्ड में शामिल जेम्स शेरिडन ने ब्रॉडकास्टर मार्क चैपमैन से ओरिजिनल्स के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला है, हालांकि चैपमैन बोर्ड में बने रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज कैटिच ने 2021 में हंड्रेड के उद्घाटन सत्र से ओरिजिनल्स के पुरुषों को कोचिंग दी है, और कहा कि 2025 में वापसी के लिए सहमत होने के बाद उनका “अधूरा काम” रह गया है।

कैटिच ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा, “पिछले तीन वर्षों में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स का नेतृत्व करते हुए मुझे बहुत मज़ा आया और मैं अगले साल का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूँ।”

ओरिजिनल्स पुरुषों के हंड्रेड के 2022 और 2023 सीज़न में उपविजेता रहे, ट्रेंट रॉकेट्स और ओवल इनविंसिबल्स के खिलाफ़ कड़े फ़ाइनल में हार गए। लेकिन वे इस साल चोटिल जोस बटलर की अनुपस्थिति से उबरने में विफल रहे, फिल साल्ट की कप्तानी में अपने आठ मैचों में से केवल एक में जीत हासिल करने के बाद सातवें स्थान पर रहे।

कैटिच ने कहा, “हम सभी इस बात से निराश हैं कि यह सीज़न कैसा रहा, खास तौर पर 2022 और 2023 में हम इतने करीब आ गए थे। मुझे लगता है कि हंड्रेड के पिछले तीन संस्करणों की घटनाओं को देखते हुए हमारे पास अधूरा काम है और ओरिजिनल्स में हम सभी यह सुनिश्चित करेंगे कि हम अगले साल फिर से पटरी पर लौटें… हम मैनचेस्टर के लिए इसे जीतने के लिए दृढ़ हैं।”

इस बीच, पैरी को इस सीज़न में महिला हंड्रेड में छठे स्थान पर रहने के बाद बदल दिया गया है। ओरिजिनल्स एकमात्र महिला टीम है जो टूर्नामेंट के पहले चार संस्करणों में से किसी में भी नॉकआउट चरणों में नहीं पहुँची है, और 2025 और उसके बाद के लिए “एक विश्व-अग्रणी महिला शॉर्ट-फ़ॉर्मेट हेड कोच” नियुक्त करने की उम्मीद कर रही है।