Home अन्य समाचार  सेन्थिलबालाजी सहित चार ने ली मंत्री पद की शपथ

 सेन्थिलबालाजी सहित चार ने ली मंत्री पद की शपथ

91

तमिलनाडु में सेन्थिलबालाजी सहित चार ने ली मंत्री पद की शपथ

रविवार को राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल ने दिलाई मंत्री पद की शपथ

स्टालिन मंत्रिमंडल में राजेंद्रन, गोवी चेझियान और एसएम नासर को भी मिली जगह

चेन्नई, 29 सितंबर । तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने रविवार काे राजभवन में आयाेजित एक समाराेह में चार लोगों को कैबिनेट

मंत्री पद व गोपयनीयता की शपथ दिलाई। इन चार लोगों में वी सेंथिलबालाजी, आर राजेंद्रन, गोवी चेझियान और एस एम नासर शामिल है।

रविवार दोपहर बाद चेन्नई के राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल आर एन रवि ने वी सेंथिलबालाजी, आर राजेंद्रन, गोवी चेझियान और एस एम नासर को मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नत किए गए उदयनिधि स्टालिन मौजूद थे।

शपथ ग्रहण के तुरंत बाद राजभवन से अधिसूचना जारी कर मंत्रियों के विभागों का भी बंटवार कर दिया गया। लगभग सात महीने बाद राज्य के

मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सेंथिलबालाजी को पूर्व की भांति बिजली और निषेध एवं उत्पाद शुल्क विभागों को बरकरार रखा है।सेंथिलबालाजी ने पिछले वर्ष 14 जून को प्रवर्तन निदेशालय के धनशोधन मामले में अपनी गिरफ्तारी के बाद इस वर्ष फरवरी में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

अधिसूचना के अनुसार मंत्रिमंडल में शामिल गोवी चेझियान को उच्च शिक्षा विभाग आवंटित किया गया है। इसके अलावा मंत्री राजेंद्रन को पर्यटन विभाग और एसएम नासर को अल्पसंख्यक कल्याण और अनिवासी तमिल कल्याण मंत्रालय सौंपा गया है।

नए मंत्रियों और कैबिनेट के मौजूदा सदस्यों के साथ एक फोटोकॉल में उदयनिधि को राज्यपाल रवि के बाईं ओर बैठे देखा गया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री व खेल मंत्री एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि को शनिवार को अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ उपमुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नत किया गया था।