Home उत्तर प्रदेश गाजीपुर में रेल की पटरी पर मिला लकड़ी का गुटका, ट्रेन का...

गाजीपुर में रेल की पटरी पर मिला लकड़ी का गुटका, ट्रेन का इंजन फेल

34
0

गाजीपुर, 17 सितम्बर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद में रेल पटरी पर रखे लकड़ी के गुटके से जयनगर बिहार से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस टकरा गई। इस दुर्घटना में ट्रेन का इंजन फेल हो गया।

पुलिस के अनुसार सोमवार की रात करीब 3:00 बजे स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन गाजीपुर घाट स्टेशन से गाजीपुर सिटी स्टेशन के मध्य आलम पट्टी इलाके के पास पहुंची थी। तभी ड्राइवर को रेल पटरी के बीच लकड़ी का एक बड़ा टुकड़ा दिखा। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई गई फिर भी ट्रेन उस लकड़ी के साथ घसीटते हुए करीब 400 मीटर आगे जाकर रुकी। ड्राइवर ने नीचे उतर कर देखा तो करीब दो फीट से भी ज्यादा लंबी लकड़ी का एक बड़ा टुकड़ा था। ड्राइवर ने इसकी जानकारी रेल पथ निरीक्षक और आरपीएफ के साथ ही गाजीपुर सिटी स्टेशन प्रशासन को दी। सूचना पर पूरा रेलवे महकमा घटनास्थल पर पहुंचा और उसके बाद जब ड्राइवर ने ट्रेन को आगे बढ़ाने के लिए जब चेक किया तब पता चला कि इंजन का हौज पाइप कट गया है, जिससे ट्रेन काे आगे बढ़ाने में दिक्कत हुई। उसके पश्चात औड़िहार से एक दूसरा इंजन मंगवाकर करीब दो घंटे बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।

इस मामले में गाजीपुर सिटी के रेल पथ निरीक्षक विभाग के जेई निशांत कुमार सिंह ने सदर कोतवाली में तहरीर दी है। इसमें बताया गया है कि गाड़ी संख्या 12561 अप स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस गाजीपुर घाट स्टेशन से गाजीपुर सिटी स्टेशन के लिए आ रही थी कि जमानिया रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे किलोमीटर संख्या 126 /31 के मध्य गाड़ी के चालक ने रेलवे रनिंग रेल लाइन के मध्य एक लकड़ी का टुकड़ा खड़े अवस्था में देख कर इमरजेंसी ब्रेक लगाई। लकड़ी के टुकड़ा इंजन में फंसकर रगड़ते हुए करीब 400 मीटर आगे तक चले गया। ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ी घटना नहीं हुई। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में कई संगीन धाराओं समेत रेलवे एक्ट 1989 बनाम अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

इस संबंध में मंगलवार को क्षेत्राधिकारी नगर और एसपी सिटी के साथी भारी पुलिस फोर्स ने घटनास्थल पर जाकर मौका मुआयना किया। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र प्रसाद ने इस मामले में बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इस मामले में जो भी आरोपी होगा उसे जल्दी गि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here