Home उत्तर प्रदेश बहराइच हिंसा के आरोपियों को 14 दिन की हिरासत

बहराइच हिंसा के आरोपियों को 14 दिन की हिरासत

बहराइच हिंसा के पांच आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

बहराइच, 18 अक्टूबर । उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महाराजगंज क्षेत्र में रविवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा मामले में गिरफ्तार पांच आरोपितों को शुक्रवार को अपर जिला जज पूनम पाठक के न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक महाराजगंज में हिंसा के मामले में पांच अभियुक्त गुरुवार को गिरफ्तार किये गए​ थे। इनमें दो अभियुक्त सरफराज और तालीम पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए हैं। इन दोनों को अस्पताल में भर्ती कराते हुए उपचार कराया गया। शुक्रवार की सुबह पांचों आरो​पितों मोहम्मद फहीम, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजाल को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। शुक्रवार का दिन होने के मद्देनजर पेशी के दौरान कोर्ट परिसर के अंदर और बाहर व्यापक स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम थे।

उल्लेखनीय है कि रविवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा के दौरान रामगोपाल मिश्रा नामक युवक की हत्या हो गई थी, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर उत्पात मचाया था। मृतक के परिजनों ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर इस मामले में न्याय दिलाने की गुहार लगाई थी।

Exit mobile version