Home उत्तर प्रदेश फिरोजाबादः पटाखा गोदाम विस्फोट में मृतकों की संख्या पांच हुई

फिरोजाबादः पटाखा गोदाम विस्फोट में मृतकों की संख्या पांच हुई

0

– मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा

फिरोजाबाद, 17 सितम्बर । शिकोहाबाद के गांव नौशहरा स्थित पटाखा गोदाम में सोमवार देर रात हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़ कर पांच हो गई है। इस घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने इस घटना पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को चार—चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। जिलाधिकारी मंगलवार को मृतकों के परिजनों से मिले और ढांढस बंधाते हुए उन्हें आर्थिक सहायता की जानकारी दी है।

थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के नेशनल हाइवे स्थित गांव नौशहरा में चंद्रपाल के मकान में भूरेखान का पटाखा गोदाम था। सोमवार की देर रात आग लगने से गोदाम में भीषण विस्फोट हुआ। इस हादसे में कुल 14 लोग घायल हुए, जिसमें से एक बच्ची सहित पांच लोगों की मौत हो गई है। बाकी घायलों का स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। कुछ घायलों की हालत गंभीर होने पर इलाज के आगरा रेफर किया गया है।

घटना का प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन से घायलों का समुचित उपचार कराने निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिजनों को चार—चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के भी निर्देश दिए। मंगलवार को जिलाधिकारी रमेश रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित, एडीएम विशु राजा गांव नौशहरा पहुंचे। उन्होंने मृतकों व घायलों के परिजनों को ढांढस बंधाया।

जिलाधिकारी ने बताया कि अवैध पटाखा गोदाम में विस्फोट हुआ है, जिसमे कुल 14 लोग घायल हुए हैं। इनमे पांच लोगों की मृत्यु हुई है। बाकी घायल स्थानीय अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस के साथ साथ, एसडीआरएफ की टीम राहत कार्य में लगी रही है। मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version