Home उत्तर प्रदेश जमीन विवाद, एक की मौत, छह घायल

जमीन विवाद, एक की मौत, छह घायल

जमीनी विवाद में मारपीट, वृद्ध की मौत, छह घायल

– 11 नामजद समेत अज्ञात पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

मीरजापुर, 23 अक्टूबर । चुनार थाना क्षेत्र के धौहा गांव में मंगलवार जमीनी विवाद में दो पक्षों में हुई मारपीट में एक पक्ष के सात लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल दंपती को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान वृद्ध की मौत हो गई। मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने 11 नामजद समेत अज्ञात पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

धौहा गांव में दो पक्षों में जमीनी विवाद में मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष के रामअचल (70), उनकी पत्नी किशमिशा देवी (65), पुत्र रामबली भारती (45), रविचंद (40), अर्चना देवी (35) पति रविचंद, मीना देवी (40) पति रामकिशुन, अजीत कुमार (15) पुत्र रविचंद घायल हो गए। सभी घायलों को सीएचसी ले जाया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद रामअचल (70) व उनकी पत्नी किशमिशा देवी (65) को ट्रॉमा सेंटर मीरजापुर रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान रामअचल की मौत हो गई। हालत गंभीर होने पर किशमिशा देवी को ट्रॉमा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक के पुत्र रविचंद ने तहरीर देकर बताया कि चुनार के बहरामगंज निवासी विपक्षी राजकुमार गुप्ता, काजू गुप्ता, गोलू गुप्ता, उजाला गुप्ता व अन्य कुछ लोग उनकी जमीन पर आए। गाली देते हुए लाठी-डंडे, हसुआ, फावड़ा से मारा पीटा तथा जान से मारने की धमकी दी। पिटाई के कारण पिता की मौत हो गई। रविचंद की तहरीर पर पुलिस ने 11 नामजद और अन्य अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन ओपी सिंह ने बताया कि रामअचल व राजकुमार गुप्ता के बीच जमीन को कई साल से विवाद चला आ रहा है। मंगलवार को जमीन संबंधी विवाद में दोनों पक्षों में मारपीट हुई। जिसमें रामअचल पक्ष के सात लोग घायल हो गए। इलाज के दौरान रामअचल की मौत हो गई है। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं।

Exit mobile version