Home उत्तर प्रदेश जमीन के विवाद में भाईयों में खूनी संघर्ष

जमीन के विवाद में भाईयों में खूनी संघर्ष

जमीन के विवाद में दो भाईयों में खूनी संघर्ष, बड़े भाई की मौत

फिरोजाबाद, 20 अक्टूबर। थाना शिकोहाबाद क्षेत्र अन्तर्गत रविवार को जमीन के विवाद को लेकर दो भाईयों के मध्य विवाद हो गया। दोनों पक्षों में लाठी, डंडे, सरिया चले। जिसमे एक भाई की गम्भीर चोट आने से मौत हो गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के गांव आरोंज गढ़िया निवासी गिरीश बाबू (58) का अपने छोटे भाई माया प्रकाश से पैतृक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार को दोनों पक्षों के मध्य विवाद हो गया। विवाद ने तूल पकड़ लिया। गाली-गलौज के साथ मारपीट होने लगी। दोनों पक्षों के लोग हाथों में लाठी डंडे लेकर आमने-सामने आ गए और मारपीट हो गई। मारपीट में गिरीश बाबू सहित पांच लोग घायल हो गए। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल ले जाया गया। गम्भीर रूप से घायल गिरीश बाबू की मौत हो गई, जबकि अन्य घायलों को भर्ती कर लिया गया। मृतक के बेटे रामनरेश और शुभ नरेश के साथ ही उसके छोटे भाई के बेटे भूपेंद्र उर्फ रामू का अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज फिरोजाबाद भेज दिया।

इस सम्बंध में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अखिलेश भदौरिया का कहना है कि पैतृक खेत के बंटवारे को लेकर दो भाईयों के मध्य विवाद हुआ था। मारपीट में घायल हुए लोगों को अस्पताल भेजा गया, जहां गिरीश की मौत हुई है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। जांच कर कार्यवाही की जा रही है।

Exit mobile version