Home उत्तर प्रदेश गुलाल उड़ाने के विरोध में दो समुदायों में चले लात-घूंसे, कई लोग...

गुलाल उड़ाने के विरोध में दो समुदायों में चले लात-घूंसे, कई लोग घायल

0

– गणेश विसर्जन से लौटने के बाद हुई घटना, क्षेत्र में पुलिस बल तैनात

झांसी, 16 सितंबर। बुन्देलखण्ड के महोबा में गणेश विसर्जन के दौरान विशेष समुदाय के द्वारा किए गए पथराव के बाद मोंठ थाना क्षेत्र के मदारगंज इलाके में रविवार की देर शाम गणेश विसर्जन के दौरान गुलाल उड़ाने के विरोध में दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। उनके बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें दोनों पक्षों के छह लोग घायल हो गए। दो समुदाय के बीच मारपीट की सूचना पर हड़कंप मच गया। पुलिस भी अलर्ट हो गई। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर नामजद रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही तीन आरोपियों को हिरासत में भी ले लिया। वहीं, सुरक्षा को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

मदारगंज निवासी मुन्ना रायकवार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि पड़ोस में ही दूसरे समुदाय के लोग रहते हैं। रविवार दोपहर करीब दो बजे गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए जाते समय गुलाल उड़ाने को लेकर उनके साथ गाली-गलौज की गई थी। देर शाम जब वह लोग प्रतिमा विसर्जन कर लौटे तब उनके मोहल्ले के रास्ते से गाड़ी निकालने को लेकर समुदाय विशेष के लाेगाें ने फिर विवाद शुरू कर दिया।आरोप है कि इसके बाद दूसरे समुदाय के लोगों ने अचानक घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी। तब तक मुन्ना रायकवार के पक्ष से भी तमाम लोग वहां आ पहुंचे। दोनों पक्षों के बीच मारपीट होने लगी। इसमें दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

इस सूचना पर मोंठ सीओ हरिमोहन सिंह की अगुवाई में कई थानों से पुलिस फोर्स भी पहुंच गया। पुलिस अफसरों ने किसी तरह मामला शांत कराया। घायलों को अस्पताल भेजा गया। इसके बाद देर रात तक दोनों ही पक्ष के लोग एक-दूसरे की शिकायत लेकर थाने पहुंच गए। सैकड़ों लोग थाने के बाहर जमा हो गए। हिन्दू संगठनों के नेता भी वहां जा पहुंचे। थाने पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। काफी देर तक कार्यकर्ता वहां जमे रहे। पुलिस अफसरों के मुकदमा दर्ज कराने का भरोसा दिलाने पर कार्यकर्ता वहां से जाने को राजी हुए।

एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिनके नाम तहरीर में बताए गए थे, उनमें से तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रकरण में जिनके और नाम सामने आएंगे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। शांतिभंग करने वालों को किसी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। पूरे मामले की छानबीन कराई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version