Home दुनिया ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर की आज व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बाइडेन...

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर की आज व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बाइडेन से होगी मुलाकात, रूस-यूक्रेन युद्ध पर चर्चा संभव

15
0

वाशिंगटन, 13 सितंबर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर की आज यहां व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन से होने वाली मुलाकात पर सारी दुनिया की नजरें टिकी हैं। व्हाइट हाउस ने कीर स्टार्मर की अमेरिका यात्रा पर छह सितंबर को जारी बयान में कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन 13 सितंबर को व्हाइट हाउस में द्विपक्षीय बैठक के लिए यूनाइटेड किंगडम (ब्रिटेन) के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर की मेजबानी करेंगे।

बयान में कहा गया कि व्हाइट हाउस में यह उनकी दूसरी बैठक होगी। दोनों नेता आपसी हित के अनेक वैश्विक मुद्दों पर गहन चर्चा करेंगे। इसमें रूसी आक्रामकता के खिलाफ यूक्रेन को मजबूत समर्थन जारी रखना, गाजा में युद्ध को समाप्त करने के लिए बंधकों की रिहाई और युद्धविराम समझौते को सुनिश्चित करना, अंतरराष्ट्रीय शिपिंग की रक्षा करना शामिल है। इस चर्चा में ईरान समर्थित हूती समूह से लाल सागर पर खतरे के अलावा स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक को आगे बढ़ाने जैसे बिंदु भी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इससे दोनों नेताओं की जुलाई में मुलाकात हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here