Home खेल  सिडनी थंडर की कप्तान नियुक्त हुईं फोबे लिचफील्ड

 सिडनी थंडर की कप्तान नियुक्त हुईं फोबे लिचफील्ड

2

डब्ल्यूबीबीएल: सिडनी थंडर की कप्तान नियुक्त हुईं फोबे लिचफील्ड

सिडनी, 25 अक्टूबर । महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के आगामी सीज़न के लिए सिडनी थंडर ने फोबे लिचफील्ड को अपना कप्तान नियुक्त किया है। 21 वर्षीय लिचफील्ड डब्ल्यूबीबीएल इतिहास में सबसे कम उम्र की पूर्णकालिक कप्तान होंगी। उन्हें इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट से आगे नियुक्त किया गया है, जिन्होंने पिछले सीज़न में टीम का नेतृत्व किया था।

लिचफील्ड ने क्लब की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, “सिडनी थंडर का कप्तान बनना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं इस क्लब के लिए खेलते हुए बड़ी हुई हूं और कुछ बेहतरीन लीडर्स से सीखा है, इसलिए अब खिलाड़ियों के इतने प्रतिभाशाली समूह का नेतृत्व करने का अवसर मिलना वाकई रोमांचक है। हमारे पास अनुभव और युवा प्रतिभा का बेहतरीन मिश्रण है, और मैं इस सीजन में टीम की कप्तानी करने की चुनौती का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।”

लिचफील्ड ने 16 साल की उम्र में थंडर के लिए पदार्पण किया था और 67 मैचों में 24.24 की औसत से 1212 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 130.37 की औसत से 309 रन बनाए थे।

थंडर के महाप्रबंधक ट्रेंट कोपलैंड ने कहा, “फोबे का थंडर का कप्तान बनना सही लगता है। वह युवा है, लेकिन खेल में उसका अनुभव इसे एक स्वाभाविक प्रगति बनाता है। फोबे हमेशा अपनी उम्र से कहीं ज़्यादा परिपक्व रही है, और थंडर में शामिल होने के समय से ही उसके नेतृत्व के गुण स्पष्ट हो गए हैं। हमने देखा है कि फोबे दबाव में भी कामयाब होती है, चाहे वह विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए हो या थंडर के लिए महत्वपूर्ण क्षणों में। वह चरित्र और उदाहरण दोनों ही दृष्टि से एक बेहतरीन लीडर हैं और हम उन्हें इस भूमिका में देखने के लिए उत्साहित हैं।”

नाइट के साथ-साथ लिचफील्ड को कोच लिसा केइटली के साथ-साथ चमारी अथापथु, हन्ना डार्लिंगटन (जिन्होंने 19 वर्ष की आयु में स्टैंड-इन कप्तान के रूप में थंडर का नेतृत्व किया), शबनीम इस्माइल और सैमी-जो जॉनसन के अनुभव का लाभ मिलेगा।

थंडर, जो पिछले सीजन में एलिमिनेटर फाइनल तक पहुंचे थे, जहां उन्हें ब्रिसबेन हीट से हार का सामना करना पड़ा था, वे अपना टूर्नामेंट अभियान 28 अक्टूबर को होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ शुरू करेंगे।