Home उत्तर प्रदेश सीतापुर:जमीन पर संदिग्ध लोगों का कब्जा

सीतापुर:जमीन पर संदिग्ध लोगों का कब्जा

38

सीतापुर रोड नगर प्रसार की जमीन पर आजतक संदिग्ध लोगों का कब्जा

लखनऊ, 21 अक्टूबर । लखनऊ विकास प्राधिकरण के सीतापुर रोड नगर प्रसार योजना में मड़ियांव के निकट रेलवे लाइन के किनारे खाली कराई गई 15 बीघा जमीन पर आजतक कुछ लोग झोपड़ी डालकर कब्जा जमाए हुए है। इन संदिग्ध लोगों का कोई दूसरा ठिकाना नहीं है, इसमें ज्यादातर लखनऊ या उत्तर प्रदेश के बाहर से आए हुए खुद को बताते हैं।

मड़ियांव के सामने रेलवे लाइन के किनारे हटाए गए अतिक्रमण के मालबा के बीच में रह रहे बाबू उर्फ वसीम ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ लखनऊ में मजदूरी करने के लिए आया था और यहां रह रहा था। कुछ वक्त पहले यहां अतिक्रमण हटाया गया तो उनका कच्चा पक्का मकान भी ढहा दिया गया। अब वह यहीं झोपड़ी डालकर रह रहे हैं, उनके पास रहने को कोई दूसरी जगह नहीं है।

मोहिबुल्लापुर के रहने वाले सुमित बताते हैं कि रेलवे किनारे की जमीन पर व्यावसायिक दुकानों और मकानों को बनाने वाले लोग तो लखनऊ के ही थे। जिनके अवैध निर्माणों को एलडीए ने ढहा दिया। जो अस्थाई निर्माण करके रह रहे थे, वह ज्यादातर बाहर से आ कर यहां रहते थे। जिसमें कुछ लोग अभी भी यहां जमे हुए हैं।

ज्ञातव्य हो कि एलडीए के अर्जन अनुभाग के प्रभारी शशि भूषण पाठक के नेतृत्व में सीतापुर रोड नगर प्रसार योजना में ग्राम मोहिबुल्लापुर, सेमरा गौढी, भिटौली खुर्द की भूमि को खाली करने के लिए रेलवे लाइन के किनारे बुलडोजर कार्रवाई की गई थी। जिसमें 24 स्थाई और सौ के करीब अस्थाई निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया था।