Home दुनिया पूर्व गृहमंत्री को कोर्ट में पेश करने से पहले निषेधाज्ञा लागू

पूर्व गृहमंत्री को कोर्ट में पेश करने से पहले निषेधाज्ञा लागू

46

नेपाल के पूर्व गृहमंत्री लामिछाने को कोर्ट में पेश करने से पहले पोखरा में निषेधाज्ञा लागू

काठमांडू, 20 अक्टूबर। सहकारी घोटाले में गिरफ्तार किए गए नेपाल के पूर्व गृहमंत्री रवि लामिछाने को रविवार को जिला अदालत में पेश करने से पहले पोखरा के कई इलाकों में जिला प्रशासन ने निषेधाज्ञा लगा दी। लामिछाने के समर्थकों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने पुलिस मुख्यालय से लेकर जिला अदालत सहित अन्य कई संवेदनशील स्थानों पर निषेधाज्ञा लगा दिया है।

कास्की जिला प्रशासन कार्यालय ने बताया कि पोखरा प्रवेश करने वाले सभी रास्तों पर भी निषेधाज्ञा लागू है। स्थानीय प्रशासन ने राष्ट्रीय स्वातंत्र पार्टी (आरएसपी) के अध्यक्ष लामिछाने के पक्ष में और उनके खिलाफ प्रदर्शन शुरू होने के बाद एक निषेध आदेश जारी किया गया है। पोखरा के कई इलाकों खासकर जिला पुलिस मुख्यालय से लेकर जिला अदालत तक के रास्तों में काफी भीड़ इकठ्ठा होने के कारण निषेधाज्ञा लगाया गया है।

मुख्य जिला अधिकारी भरत मणि पांडे ने निषेधाज्ञा आदेश जारी करते हुए तय इलाके में पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

लामिछाने को शुक्रवार को काठमांडू से गिरफ्तार किया गया और शनिवार सुबह पोखरा स्थानांतरित कर दिया गया। कास्की जिला पुलिस कार्यालय ने कहा कि वे आज उन्हें अदालत में पेश करने की तैयारी कर रहे हैं।