Home अन्य समाचार  एयरपोर्ट पर तीन तस्कर गिरफ्तार

 एयरपोर्ट पर तीन तस्कर गिरफ्तार

50

मुंबई एयरपोर्ट पर तीन तस्कर गिरफ्तार, 92.13 लाख रुपये का सोना बरामद

मुंबई, 17 अक्टूबर । एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) की टीम ने 15-16 अक्टूबर की रात को मुंबई एयरपोर्ट पर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक एयरपोर्ट कर्मी भी शामिल है। एआईयू की टीम ने इनके पास से 92.13 लाख रुपये का सोना बरामद किया है। एक अन्य मामले में मुंबई एयरपोर्ट पर ही दुबई से आए एक यात्री को गिरफ्तार करके उसके पास से मोम के रूप में 455 ग्राम सोने की धूल बरामद की गई है, जिसकी कीमत 33 लाख रुपये है। इसके साथ ही लगभग 6.11 लाख रुपये के महंगे फोन जब्त किए गए।

एयर इंटेलिजेंस यूनिट सूत्रों के अनुसार बीती रात उनकी टीम विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर दुबई से आए एक ट्रांजिट यात्री का पीछा कर रही थी, जो बैंकॉक जाने वाला था। यात्री को एयरपोर्ट के एक कर्मचारी के साथ वॉशरूम में जाते देखा गया, जिससे संदेह पैदा हुआ। कर्मचारी को रोक कर उसके अंडरगारमेंट्स की तलाशी ली गई, जिसमें 1.27 किलोग्राम 24 कैरेट सोने की धूल पाई गई जिसकी कीमत 92,13,437 रुपये है। इसके बाद एयरपोर्ट परिसर से ही दूसरे यात्री को भी पकड़ा गया।

इन दोनों ने अपने बयान में कबूल किया कि उन्होंने इससे पहले दो बार सोने की तस्करी की थी। बाद में दोनों व्यक्तियों को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। इसी तरह एक अन्य यात्री के पास से मोम के रूप में 455 ग्राम सोने का चूर्ण बरामद किया गया, जिसकी कीमत 33,00,880 रुपये है। उसके पास से महंगे मोबाइल फोन जब्त किये गए, जिनकी कीमत 6,11,790 रुपये है। तीनों गिरफ्तार तस्करों से गहन पूछताछ की जा रही है।