Home उत्तर प्रदेश एंबुलेंस में हुआ विस्फोट

एंबुलेंस में हुआ विस्फोट

28

प्रतापगढ़ में एंबुलेंस के अंदर हुआ विस्फोट, जांच में जुटी पुलिस

प्रतापगढ़, 17 अक्टूबर। जनपद में नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अयोध्या-प्रयागराज राजमार्ग पर पर बुधवार की रात सई पुल के पास एक पेट्रोल पंप के पास खड़ी एम्बुलेंस में हुए जोरदार धमाके ने सनसनी फैला दी है। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि एम्बुलेंस के परखच्चे उड़ गए, जिससे आस-पास के लोग और पेट्रोल पंप कर्मचारी बुरी तरह सहम गए। इस हादसे के बाद दहशत का माहौल बन गया।

घटना के वक्त एम्बुलेंस में कोई मौजूद नहीं था। एक बड़ी दुर्घटना टल गई। हालांकि, धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि आसपास के भवनों खिड़कियां टूट गईं और दीवारों में दरारें आ गईं। इसके अलावा, पास सड़क से गुजर रहा एक स्कूटी सवार विस्फोट के प्रभाव से घायल हो गया। नजदीक खड़े ट्रक और एक मेडिकल स्टोर को भी नुकसान पहुंचा।

एम्बुलेंस रंजीतपुर चिलबिला फ्लाईओवर के पास दो पेट्रोल पंपों के बीच खड़ी थी। देर रात अचानक उसमें आग लग गई, जिसके बाद एम्बुलेंस में रखा गैस सिलिंडर फट गया। विस्फोट के बाद एम्बुलेंस के टुकड़े-टुकड़े हो गए और यह धमाका कई किलोमीटर दूर तक सुना गया।

विस्फोट की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने स्वयं मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और स्थानीय लोगों से बातचीत की। पुलिस ने इलाके को घेर लिया और आसपास की सुरक्षा को बढ़ा दिया है। धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। विशेषज्ञ टीम को बुलाकर साक्ष्यों की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि विस्फोट किस वजह से हुआ।

पेट्रोल पंप के कर्मचारियों और आस-पास के लोगों के अनुसार, धमाका अचानक हुआ और इसकी आवाज इतनी तेज थी कि लोग घबरा गए। पहले कभी इस क्षेत्र में ऐसी घटना नहीं घटी थी, जिससे इलाके के लोग अब अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि बुधवार की देर रात एंबुलेंस में विस्फोट हुआ है। सभी तथ्यों की जांच की जा रही है। अतिरिक्त नुकसान नहीं हुआ है। पुलिस विस्फोट की जांच कर रही है।