Home खेल  दिग्गज खिलाड़ियों ने रतन टाटा के निधन पर जताया शोक

 दिग्गज खिलाड़ियों ने रतन टाटा के निधन पर जताया शोक

43

बीसीसीआई समेत खेल जगत के दिग्गज खिलाड़ियों ने रतन टाटा के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) समेत खेल जगत के दिग्गज खिलाड़ियों ने टाटा समूह के मानद चेयरमैन और प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

बोर्ड ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि बीसीसीआई रतन टाटा जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करता है। विभिन्न क्षेत्रों में उनके अमूल्य योगदान ने भारत के विकास और सफलता की कहानी को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जुनून, सहानुभूति, दूरदर्शी नेतृत्व, नवाचार और उत्कृष्टता के सिद्धांतों पर आधारित उनकी असाधारण विरासत आने वाले वर्षों में भावी पीढ़ियों को प्रेरित और मार्गदर्शन करती रहेगी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने लिखा कि रतन टाटा जी के निधन से बहुत दुख हुआ। उनके नेतृत्व, ईमानदारी और समाज के प्रति समर्पण ने विरासत के लिए एक उल्लेखनीय मानक स्थापित किया। उनके प्रियजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। आत्मा को शांति मिले।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर फोटो स्टोरी के माध्यम से पोस्ट करते हुए लिखा कि आप हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे सर।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रतन टाटा के निधन पर एक्स पर लिखा कि एक ऐसे व्यक्ति जिसका दिल सोने जैसा था। सर, आपको हमेशा एक ऐसे व्यक्ति के रूप में याद किया जाएगा, जिसने वास्तव में दूसरों की परवाह की और अपना जीवन दूसरों की बेहतरी के लिए जिया।

पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया एक्स पर रतन टाटा के साथ एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि मुझे उनके साथ समय बिताने का सौभाग्य मिला, लेकिन लाखों लोग, जो उनसे कभी नहीं मिले, वे भी वही दुख महसूस कर रहे हैं जो मैं आज महसूस कर रहा हूं। उनका प्रभाव ऐसा ही है। जानवरों के प्रति अपने प्रेम से लेकर परोपकार तक, उन्होंने दिखाया कि सच्ची प्रगति तभी प्राप्त की जा सकती है जब हम उन लोगों की देखभाल करें जिनके पास खुद की देखभाल करने के लिए साधन नहीं हैं। आपकी विरासत आपके द्वारा बनाए गए संस्थानों और आपके द्वारा अपनाए गए मूल्यों के माध्यम से हमेशा जीवित रहेगी।

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, ”हमने भारत के एक सच्चे रतन श्री रतन टाटा जी को खो दिया है। उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत रहेगा और वे हमारे दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। ओम शांति।”

भारत के लिए ओलंपिक में स्वर्ण और रजत पदक जीतने वाले स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने भी रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। नीरज ने एक्स पर लिखा कि रतन टाटा जी के निधन के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे और मैं उनके साथ हुई बातचीत को कभी नहीं भूल सकता। उन्होंने पूरे देश को प्रेरित किया। मैं प्रार्थना करता हूं कि उनके प्रियजनों को शक्ति मिले। ओम शांति।