Home उत्तर प्रदेश योगी ने की शक्ति आराधना

योगी ने की शक्ति आराधना

120

नवरात्रि की अष्टमी को मुख्यमंत्री योगी ने देवीपाटन पीठ में की शक्ति की आराधना

बलरामपुर,10 अक्टूबर। शारदीय नवरात्र की अष्टमी को गुरुवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवीपाटन मंदिर में गर्भ गृह में मां पाटेश्वरी का पूजन करते हुए शक्ति की आराधना की है। मुख्यमंत्री ने माता के अष्टमी स्वरूप महागौरी का पूजन करते हुए देश व प्रदेश के सुख समृद्धि की कामना की है।

पूजा अर्चना कर सीएम योगी मंदिर स्थित गौशाला में पहुंचे, वहां गौवंशों को हरा चारा व गुड़ खिलाया। दर्शन पूजन के लिए लाइन में लगे महिला श्रद्धालुओं से बातचीत की। बच्चों को दुलार करते हुए उन्हें चॉकलेट दिया। सीएम के द्वारा बच्चों को दुलार करते देख श्रद्धालु अभिभूत दिखे। सीएम दो दिवसीय जनपद भ्रमण पर एक दिन पूर्व बुधवार को पहुंचे थे।

गौशाला से सीएम मंदिर द्वारा संचालित थारु छात्रावास पहुंचे, वहां पर छात्रों से बातचीत कर पठन-पाठन को लेकर जानकारी ली। बगल में ही निर्माणाधीन छात्रावास भवन का जायजा लिया। इस दौरान देवीपाटन पीठाधीश्वर मिथलेश नाथ योगी उनके साथ रहे। मंदिर भ्रमण उपरांत सीएम ने मंदिर के सभागार में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर विकास कार्यों को लेकर जानकारी ली। सीएम का काफिला मंदिर से तकरीबन सुबह 09:10 बजे हैलीपेड स्थल भवानीयापुर के लिए रवाना हुआ। भवानीयापुर में आदिशक्ति मां पाटेश्वरी विद्यालय में पहुंच व्यवस्थाओं का जायजा लिया, इसके उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से गोरखपुर के लिए रवाना हुए।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ कल बुधवार को ही बलरामपुर मुख्यालय पहुंचे थे। बलरामपुर कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यों को लेकर समीक्षा की थी। समीक्षा के उपरांत निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज व मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय स्थल पर पहुंच कार्यों का जायजा लिया था। कार से ही मुख्यमंत्री देवीपाटन मंदिर कल शाम 6:00 बजे पहुंचे थे। रात्रि विश्राम उपरांत आज गुरुवार सुबह पूजन कर गोरखपुर के लिए रवाना हो गए।