Home संपादकीय सुतुड़ी-सरूताल बुग्याल ट्रैक ऑफ़ द ईयर घोषित, रोजगार के नए अवसरों की...

सुतुड़ी-सरूताल बुग्याल ट्रैक ऑफ़ द ईयर घोषित, रोजगार के नए अवसरों की उम्मीद

19
0

उत्तरकाशी, 15 सितंबर। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि सुतुड़ी-सरूताल बुग्याल प्रकृति का आइना है, जहां प्रकृति के अद्भुत नैसर्गिक सुंदरता बिखरी पड़ी है। इस क्षेत्र काे ” ट्रैक ऑफ़ द ईयर ” घोषित किए जाने से यह न केवल उत्तराखंड, बल्कि देश-दुनिया के मानचित्र पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा और यहां पर्यटन एवं राेजगार के नए अवसर उत्पन्न हाेंगे।

चौहान ने कहा कि सरनौल से सुतुड़ी बुग्याल तक का ट्रैक लगभग आठ किलोमीटर का है, जो यात्रियों को प्रकृति के अद्भुत दृश्य प्रदान करता है। सुतुड़ी से सरूताल तक का ट्रैक 17-18 किलोमीटर की दूरी पर है, जहां इन दिनों विविध प्रकार के पुष्प खिले हुए हैं जो पर्यटकों को आकर्षित कर रहे हैं।

उन्हाेंने बताया कि 17 अगस्त 2024 काे सरनौल सुतुडी विकास समिति की मांग पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने दो सितम्बर से 30 नवम्बर तक इस ट्रैक काे “ट्रैक ऑफ़ द ईयर” घोषित किया था।

इस निर्णय से होम स्टे, हाेटल मालिकों, घोड़ा -खच्चर सेवाओं और स्थानीय उत्पादकाें काे राेजगार के नए अवसर प्राप्त हाेंगे।

चौहान ने बताया कि इस वर्ष सरनौल सुतुड़ी विकास समिति के नेतृत्व में थान गांव से जमदग्नि ऋषि और सरनौल से रेणुका देवी की डोलियों के साथ 200 से अधिक लोगों ने यात्रा में भाग लिया। उन्होंने उल्लेख किया कि 2011 में तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक और 2023 में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरूताल को पर्यटन स्थल घोषित करने की घोषणा की थी।

इस अवसर पर पर्यटन विकास समिति के बलवीर सिंह राणा , जगमोहन सिंह राणा, सरदार सिंह, अवतार सिंह रावत, बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष भारत रावत , कृष्णा राणा, पूर्व पालिकाध्यक्ष अतोल रावत, व्यापार मंडल के अध्यक्ष धनवीर रावत, मुकेश टम्टा, शैलेंद्र चौहान, जयप्रकाश रावत, अमित रावत आदि लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here