Home अन्य समाचार हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे :...

हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे : मोदी

0

कटरा,जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों का प्रचार करने के लिए गुरुवार को आये भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कटरा में चुनावी रैली की। उन्होंने कहा कि यह चुनाव जम्मू-कश्मीर का भविष्य चुनने व नए जम्मू कश्मीर को और बुलंद बनाने के लिए है। कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस के जिन तीन खानदानों ने इस क्षेत्र को सालों-साल घाव दिए, उनकी राजनीतिक विरासत का सूर्य आपको अस्त करना ही होगा। हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे।

कटरा में एक रोडशो के बाद रैली में मोदी ने अनुच्छेद 370 को लेकर साफ शब्दों में कहा कि दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी नहीं करा सकती। मोदी आज कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को डंके की चोट पर कह रहा है। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का खुलकर समर्थन किया है। उनका कहना है कि आर्टिकल 370 और 35ए को लेकर कांग्रेस और एनसी का एजेंडा वही है, जो पाकिस्तान का एजेंडा है यानी कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोल दी है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस, एनसी और पीडीपी पर निशाना साधा और कहा कि यह चुनाव जम्मू-कश्मीर का भविष्य तय करेंगे। यह चुनाव कांग्रेस, एनसी और पीडीपी के तीन परिवारों की राजनीतिक विरासत को खत्म करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, जिन्होंने राज्य को बर्बाद करके रख दिया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार के वारिस ने हाल ही में विदेश जाकर क्या कहा है, वो आपने भी सुना होगा। वो कहते हैं कि हमारे देवी-देवता भगवान नहीं हैं। हिंदू धर्म में गांव-गांव में देवी-देवताओं को पूजने की परंपरा है। हम इष्ट देवों को मानने वाले लोग हैं और कांग्रेस वाले कहते हैं कि देवता भगवान नहीं होते। क्या आप इस बात से सहमत हैं? क्या ये हमारे देवी देवताओं का अपमान नहीं है? आगे कहा कि कांग्रेस का शाही परिवार, देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है। यह परिवार भारत में भ्रष्टाचार की कुरीति का जन्मदाता है, उसका पोषक है। इनकी हिम्मत देखिए… ये डोगरों की धरती पर आकर यहां के राज परिवार को भ्रष्ट कहते हैं।

मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के नेता ने डोगरा विरासत पर यह हमला जानबूझ कर किया है। यह मोहब्बत की दुकान के नाम पर नफरत का सामान बेचने की उनकी पुरानी नीति है। इनको वोटबैंक के अलावा कुछ नहीं दिखाई देता। रियासी और उधमपुर के साथ कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने कैसा सौतेला व्यवहार किया है, यह आप मुझसे ज्यादा जानते हैं। अटल जी की सरकार के समय चिनाब ब्रिज स्वीकृत हुआ था लेकिन कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस ने इसकी फाइल को दबा दिया। आपने मोदी को, भाजपा को यह काम सौंपा आज यह शानदार पुल सुविधा के साथ साथ आकर्षण का भी केंद्र बना हुआ है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version