Home उत्तर प्रदेश सोनभद्र में रेलवे ट्रैक पर पहाड़ का मलबा गिरने से मालगाड़ी का...

सोनभद्र में रेलवे ट्रैक पर पहाड़ का मलबा गिरने से मालगाड़ी का इंजन के चार पहिये पटरी नीचे उतरे

87
0

– चुर्क से चोपन रेल मार्ग अवरूद्ध, रूट डायवर्ट कर जम्मूतवी एक्सप्रेस काे गढ़वा से रूट गंतव्य के लिए निकाली गई

सोनभद्र, 16 सितंबर। चुर्क से चोपन के लिए जा रही रेल खण्ड मार्ग पर भारी बारिश के कारण पहाड़ का मलबा गिर जाने से चुनार से चोपन के लिए जा रही मालगाड़ी का इंजन के चार पहिया पटरी से नीचे उतर गए। रेलवे ट्रैक पर पहाड़ का मलबा गिरने व रेलवे ट्रैक अवरुद्ध होने की सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

रेलवे सूत्रों के अनुसार सोमवार की भोर में ब्रम्ह बाबा पुल के पास घाघर नदी पोल संख्या 159/21 के पास रेलवे ट्रैक पर बारिश की वजह से पहाड़ का मलबा आ गिरा। भोर में तीन बजे चुनार रेलवे स्टेशन से चोपन स्टेशन की तरफ मालगाड़ी जा रही थी। रेलवे ट्रैक पर टर्निंग होने की वजह से ट्रेन चालक रेल मार्ग पर गिरे मलबे को देख नहीं पाया, जिससे मालगाड़ी के इंजन के चार पहिये मलबे में फंसकर ट्रैक से नीचे उतर गए और मालगाड़ी वहीं खड़ी हो गई। घटना के बाद चुर्क से चोपन रेल खण्ड मार्ग रेलवे ट्रैक अवरुद्ध हो गया।

मालगाड़ी के चालक व गार्ड ने घटना की जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दी। भोर की घटना होने की वजह से इस रूट पर आने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस को चुनार में रोक दिया गया, जबकि जम्मूतवी एक्सप्रेस (अप) को गढ़वा से रूट डायवर्ट किया गया है।

घटना की सूचना के बाद मौके पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी व बड़ी संख्या में कर्मचारी पहुंच गए और रेलवे ट्रैक से मलबा हटवाने के साथ ही रेल इंजन काे ट्रैक पर लाने और रेल मार्ग को बहाल करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य में जुट गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here