Home खेल सुल्तान ऑफ जोहोर कप 2024: भारतीय टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 6-4...

सुल्तान ऑफ जोहोर कप 2024: भारतीय टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 6-4 से हराया

जोहोर बाहरू (मलेशिया), 20 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम का सुल्तान ऑफ जोहोर कप 2024 में शानदार प्रदर्शन जारी है। रविवार को यहां खेले गए अपने दूसरे मैच में भारतीय टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 6-4 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद कोनैन दाद (7वें मिनट), दिलराज सिंह (17वें, 50वें मिनट), शारदा नंद तिवारी (20वें, 50वें मिनट) और मनमीत सिंह (26वें मिनट) ने गोल किया। ग्रेट ब्रिटेन के लिए रोरी पेनरोज (2वें, 15वें मिनट), माइकल रॉयडेन (46वें, 59वें मिनट) ने गोल किया। भारतीय टीम दो मैच में दो जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद है। भारतीय टीम का सामना अब मंगलवार को मेजबान मलेशिया से होगा।

मैच में शुरुआत से दोनों टीमों की ओर से रोमांच देखने को मिला। खेल के दूसरे मिनट में ही ग्रेट ब्रिटेन के रोरी पेनरोज ने पहला गोल दागा और भारतीय टीम पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय टीम ने 7वें मिनट में मोहम्मद कोनैन दाद के गोल से वापसी की। इस गोल से भारतीय टीम ने बराबरी कर ली। हालांकि, 15वें मिनट में रोरी ने अपना दूसरा गोल करके ग्रेट ब्रिटेन को फिर से बढ़त दिला दी।

भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में अपना दबदबा बनाया और लगातार तीन गोल किए। सबसे पहले 17वें मिनट में दिलराज ने गोल करके स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद 20वें मिनट में शारदा नंद तिवारी के गोल से भारत की बढ़त 3-2 हो गई। कुछ समय बाद 26वें मिनट में मनमीत सिंह ने गोल कर भारत की बढ़त 4-2 कर दी। तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने गोल की कोशिश की, लेकिन कोई गोल नहीं आया। चौथे क्वार्टर के शुरुआती मिनट में ग्रेट ब्रिटेन को सफलता मिली। माइकल रॉयडेन ने 46वें मिनट में गोल कर स्कोर 4-3 कर दिया। भारतीय टीम को 50वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिला, जिसे ड्रैगफ्लिकर शारदा नंद ने गोल में तब्दील किया। कुछ ही सेकेंड में दिलराज ने एक शानदार फील्ड गोल करके भारत की बढ़त को 6-3 कर दिया। अंतिम कुछ मिनट काफी रोमांचक रहे, जिसमें ब्रिटेन ने 59वें मिनट में माइकल रॉयडेन के माध्यम से अपना चौथा गोल किया लेकिन अंत में भारत ने 6-4 की बढ़त को कायम रखते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

Exit mobile version