Home दुनिया श्रीलंका में इजराइली नागरिकों पर हमले, तीन गिरफ्तार

श्रीलंका में इजराइली नागरिकों पर हमले, तीन गिरफ्तार

34

श्रीलंका में इजराइली नागरिकों पर हमले के खुफिया इनपुट पर तीन संदिग्ध गिरफ्तार

कोलंबो, 24 अक्टूबर । श्रीलंका में इजराइली नागरिकों पर आतंकी हमले के विदेशी खुफिया इनपुट के आधार पर तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों से श्रीलंका की जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। इसके बाद श्रीलंका के पूर्वी तट के अरुगाम बे स्थित सर्फिंग रिसॉर्ट और आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कोलंबो से छपने वाले डेली मिरर समाचार पत्र के अनुसार, श्रीलंका के सार्वजनिक सुरक्षामंत्री विजिथा हेराथ ने आज संदिग्धों की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अरुगम खाड़ी क्षेत्र में इजराइली नागरिकों की सुरक्षा पर सेंध लगाने के खतरे के संबंध में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने मीडिया ब्रीफिंग में पुष्टि की कि तीनों संदिग्ध श्रीलंकाई नागरिक हैं। तीनों से पूछताछ की जा रही है।

हेराथ ने कहा कि श्रीलंकाई अधिकारियों को इस महीने की शुरुआत में इजराइली नागरिकों पर संभावित हमले के बारे में विदेशी खुफिया सेवाओं से जानकारी मिली थी। उन्होंने कहा कि इस सूचना की पुष्टि के बाद सुरक्षा प्रबंध किए गए। उन्होंने आश्वस्त किया कि पर्यटकों की सुरक्षा के लिए व्यापक सुरक्षा उपाय किए गए हैं।

इससे पहले श्रीलंका के अखबार डेली न्यूज की खबर में कहा गया था कि अरुगम खाड़ी क्षेत्र में हमले की योजना बनाने के संदेह में आतंकवाद जांच प्रभाग (टीआईडी) ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा बलों को अरुगम खाड़ी क्षेत्र में इजराइलियों पर संभावित हमले के बारे में सतर्क किया था।