Home दुनिया श्रीलंका के राष्ट्रपति ने नागरिकों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने नागरिकों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया

33

श्रीलंका के राष्ट्रपति दिसानायके ने नागरिकों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया

कोलंबो, 26 अक्टूबर । राष्ट्रपति अनुरा कुमारा दिसानायके ने देश के सभी नागरिकों को सुरक्षा का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में दुनिया में एक संघर्ष चल रहा है। उसकी लपटों में विभिन्न देश झुलस रहे हैं। इस संघर्ष से जुड़े कुछ जोखिम हमारे देश श्रीलंका तक पहुंच गए हैं। उन्होंने यह टिप्पणी गुरुवार को पुट्टलम में नेशनल पीपुल्स पावर रैली के संबोधन में की।

डेली न्यूज अखबार के अनुसार राष्ट्रपति ने कहा, ”लगभग दो सप्ताह पहले रिपोर्टों में इस वैश्विक स्थिति से संबंधित एक संभावित घटना का संकेत श्रीलंका को दिया गया। हमने संबंधित क्षेत्रों में तेजी से सुरक्षा बढ़ा दी है। जब खुफिया रिपोर्ट आती है तो हम मीडिया में चर्चा नहीं करते। इसके बजाय, हम इनपुट पर जिम्मेदारी से कार्य करते हैं। हमारा कर्तव्य नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। हमने खुफिया जानकारियों के आधार पर फौरन जांच शुरू की और कई संदिग्धों को हिरासत में लेने में सफल रहे। हालांकि, इसका प्रचार नहीं किया गया, न ही मीडिया ब्रीफिंग आयोजित की गई।”

उन्होंने कहा कि एक सरकार के रूप में उनकी जिम्मेदारी किसी भी खतरनाक घटना को होने से रोकना है। खुफिया इनपुट पर बिना घबराहट के काम किया गया। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान वह पुलिस, खुफिया सेवाओं और सुरक्षा क्षेत्र के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में रहे।

उल्लेखनीय है पिछले दिनों भारत ने खुफिया इनपुट दिया था कि श्रीलंका में इजराइल के नागरिकों पर हमला हो सकता है। इस इनपुट के आधार पर श्रीलंका ने अपने तीन नागरिकों को गिरफ्तार कर इस खतरे को टालने में सफलता पाई।