Home दुनिया रावलपिंडी सेंट्रल जेल में बंद इमरान खान

रावलपिंडी सेंट्रल जेल में बंद इमरान खान

51

रावलपिंडी सेंट्रल जेल में बंद इमरान खान 18 अक्टूबर तक किसी से नहीं मिल सकेंगे

रावलपिंडी, 08 अक्टूबर । पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने सोमवार को रावलपिंडी सेंट्रल जेल (अदियाला जेल) में कैदियों से मुलाकात पर 18 अक्टूबर तक प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी लागू होगा। वह अपने वकीलों, राजनीतिक हस्तियों और परिवार के सदस्यों से नहीं मिल पाएंगे।

डॉन अखबार की खबर के अनुसार, पंजाब सरकार ने सुरक्षा चिंताओं के कारण यह निर्णय लिया गया। इस्लामाबाद में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के आगामी शिखर सम्मेलन के मद्देनजर अधिकारियों ने इस्लामाबाद और रावलपिंडी में अभूतपूर्व सुरक्षा प्रबंध करने का निर्णय लिया है।

गृहमंत्री मोहसिन नकवी ने पीटीआई पर एससीओ शिखर सम्मेलन को बाधित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकार शिखर सम्मेलन का शांतिपूर्ण संचालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। सदस्य देशों की अग्रिम सुरक्षा प्रोटोकॉल टीमें इस्लामाबाद पहुंचने लगी हैं। दो दिवसीय शिखर सम्मेलन 15 अक्टूबर से शुरू होगा। राजधानी इस्लामाबाद के चप्पे-चप्पे पर सेना तैनात की गई है। रेंजर्स पहले से ही राजधानी में तैनात हैं।