Home उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश के बीच नमो प्लागथॉन को दिखाई हरी...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश के बीच नमो प्लागथॉन को दिखाई हरी झंडी

37
0

—स्वच्छता वॉलिंटियर्स को किया रवाना,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर स्वच्छता पखवाड़ा ‘स्वच्छता ही सेवा’ का किया शुभारंभ

वाराणसी,17 सितम्बर। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को खराब मौसम और बारिश के बीच स्वच्छता पखवाड़ा ‘स्वच्छता ही सेवा’ का शुभारंभ किया। इसके तहत मुख्यमंत्री ने नमो प्लॉगथान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने हरी झंडी दिखाकर स्वच्छता वॉलिंटियर्स को भी रवाना किया। ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के शिल्पकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिवस पर यह आयोजन किया गया।

मुख्यमंत्री ने स्वच्छता का संदेश देते हुए झोला व ‘स्वच्छता ही सेवा’ टी-शर्ट भी लोगों को भेंट किया। नमो प्लॉगथान के तहत सैकड़ों वॉलिंटियर्स जोरदार बारिश के बीच जुबां पर ‘भारत मां की जय, वंदे मातरम और हाथों में छाता लिए’ रैली में शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश सरकार के मंत्री रवींद्र जायसवाल, महापौर अशोक तिवारी, शहर दक्षिणी के विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या आदि की भी उपस्थिति रही।

—श्री कालभैरव और बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन बाबा कालभैरव और श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन से दिन की शुरूआत की। मुख्यमंत्री ने काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के दरबार में सबसे पहले हाजिरी लगाई। दरबार में विधि विधान से दर्शन पूजन कर बाबा कालभैरव के विग्रह की आरती उतारी। इसके बाद लौटते समय छोटे बच्चों को आर्शीवाद दिया। इसके बाद काशीपुराधिपति के दरबार में हाजिरी लगाई। मंदिर के गर्भगृह में विधिवत दर्शन पूजन कर बाबा के पावन ज्योर्तिलिंग का दुग्धाभिषेक किया। इसके बाद बाबा से देश और प्रदेश में सुख—शान्ति और समृद्धि के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए दीर्घ और स्वस्थ जीवन की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here