Home अन्य समाचार महिला पुलिस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा

महिला पुलिस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा

33

पंजाबः तस्करों की मदद के आरोप में महिला पुलिस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा, थाने के मुंशी व चौकीदार पर भी कार्रवाई

मोगा जिले के थाने के मुंशी व चौकी इंचार्ज पर भी हुई कार्रवाई

चंडीगढ़, 24 अक्टूबर । पंजाब पुलिस ने अफीम तस्करों की मदद करने के आरोप में मोगा जिले में तैनात महिला पुलिस अधिकारी समेत दो अन्य पुलिस कर्मियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। महिला पुलिस अधिकारी पंजाब में उस समय सुर्खियों में आई जब वह कोरोना को हरा कर डयूटी पर आई थी, तब तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनके साथ वीडियो कॉल पर बातचीत की थी।

जिस महिला अधिकारी अर्शदीप कौर के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है वह इस समय पंजाब के मोगा जिले के अंतर्गत आते कोट ईस्से खां पुलिस थाने में बतौर थाना प्रभारी तैनात है। पंजाब पुलिस ने बुधवार रात ही एक पूर्व विधायिका को नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इस मामले में फिलहाल इंस्पेक्टर अर्शप्रीत कौर ग्रेवाल, मुंशी गुरप्रीत सिंह, चौकी इंचार्ज बलखंडी, अफीम तस्कर मनप्रीत सिंह और गुरप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के सीनियर अधिकारी इस मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं। आरोपित पुलिस कर्मियों के पिछले रिकार्ड भी खंगाले जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार एक अक्टूबर को पुलिस ने अमरजीत सिंह निवासी दातेवाल रोड कोट ईस्से खां के खिलाफ 2 किलो अफीम बरामदगी का आपराधिक मामला दर्ज किया था, जबकि उसके भाइयों से भी 3 किलो अफीम बरामद हुई थी। तीनों पुलिस कर्मियों ने किसी प्राइवेट व्यक्ति के जरिए 8 लाख रुपए में सौदा करके 5 लाख रुपए लेकर छोड़ दिया था।

अर्शप्रीत कौर का लुधियाना से काफी नाता रहा है। अधिकतर समय अर्शप्रीत ने लुधियाना में ही डयूटी की है। थाना बस्ती जोधेवाल और डिवीजन नंबर 2 में बतौर थाना प्रभारी काम किया है। कोरोना काल में तत्कालीन पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने अर्शप्रीत के नाम से पोस्ट भी शेयर किया था कि लोग कोविड से डरे नहीं। वहीं गायक एम्मी विर्क सहित कई कलाकारों ने अर्शप्रीत के कोविड पॉजीटिव होने पर उसे वीडियो कॉल करके उसका हौसला बढ़ाया था।