Home दुनिया पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को घेरा, दहशतगर्द दो साथियों को गोली...

पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को घेरा, दहशतगर्द दो साथियों को गोली मारकर भागे

3
0

लाहौर, 13 सितंबर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में डेरा गाजी खान-क्वेटा रोड पर काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) के जवानों से घिरे दो फितना अल-ख्वारिज आतंकवादियों को उनके साथियों ने गोली मार दी। साथियों की जान लेने के बाद भाग गए। सीटीडी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, यह दोनों आतंकवादी मौके पर ढेर हो गए। सीटीडी ने आतंकियों के ठिकाने से एक हैंड ग्रेनेड और विस्फोटक सामग्री बरामद की है। अन्य आतंकवादियों की तलाश के लिए अभियान चल रहा है। यह पहली बार नहीं है जब आतंकियों ने अपने ही किसी साथी की हत्या की हो। इससे पहले अगस्त में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट (बीएलएफ) के एक वांछित आतंकवादी को उसके ही साथी ने मार डाला था।

सीटीडी ने मुल्क में आतंकवाद पर अंकुश लगाने के सरकार के प्रयासों के मद्देनजर राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी अभियान ‘ऑपरेशन आजम-ए-इस्तेहकम’ शुरू किया है। उल्लेखनीय है कि 2021 में अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद से पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांत में आतंकी घटनाओं में अप्रत्याशित इजाफा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here