Home खेल न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे सेंटनर

न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे सेंटनर

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे सेंटनर

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर । मिशेल सेंटनर 9 नवंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली दो टी20 और तीन एकदिवसीय मैचों में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। जून में टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में टीम के जल्दी बाहर होने के बाद केन विलियमसन के कप्तान पद से हटने के बाद यह न्यूजीलैंड की पहली सीमित ओवरों की श्रृंखला होगी।

न्यूजीलैंड ने ऑलराउंडर नाथन स्मिथ और कीपर-बल्लेबाज मिच हे को भी पहली बार 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है, जिसकी घोषणा न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में की है।

सेंटनर को इस श्रृंखला के लिए अंतरिम कप्तान बनाया गया है, जबकि स्थायी वनडे और टी20 कप्तानों का फैसला इस साल के अंत में न्यूजीलैंड के घरेलू समर के दौरान किया जाएगा।

नेथन स्मिथ को मार्च में एनजेडसी के डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया था। उन्होंने घरेलू वनडे और टी20 प्रतियोगिताओं में 24 विकेट चटकाए और सुपर स्मैश में 5 रन देकर 4 विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। दूसरी ओर, 24 वर्षीय हे को इस साल की शुरुआत में कैंटरबरी के पुरुष प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया था।

लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी और जैक फॉल्क्स तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होंगे, जबकि ईश सोढ़ी टीम में सबसे अनुभवी स्पिनर होंगे। सोढ़ी के साथ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल और डीन फॉक्सक्रॉफ्ट होंगे। अंत में, विल यंग, ​​मार्क चैपमैन, हेनरी निकोल्स, फिलिप्स, टिम रॉबिन्सन और जोश क्लार्कसन बल्लेबाजी इकाई का हिस्सा होंगे।

भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के आठ खिलाड़ियों – टॉम ब्लंडेल, डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, विल ओ’रुरके, रचिन रवींद्र, टिम साउथी और केन विलियमसन – को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए चयन के लिए नहीं चुना गया।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: मिशेल सेंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, जैक फॉल्क्स, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, मिच हे (विकेट कीपर), हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, टिम रॉबिन्सन, नाथन स्मिथ, ईश सोढ़ी, विल यंग।

सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20 मैच – शनिवार, 9 नवंबर, दांबुला

दूसरा टी20 मैच – रविवार, 10 नवंबर, दांबुला

पहला वनडे मैच – बुधवार, 13 नवंबर, दांबुला

दूसरा वनडे मैच – रविवार, 17 नवंबर, कैंडी

तीसरा वनडे मैच – मंगलवार, 19 नवंबर, कैंडी

Exit mobile version