Home अन्य समाचार नियंत्रण कक्ष किया स्‍थापित

नियंत्रण कक्ष किया स्‍थापित

23

आयकर विभाग ने महाराष्ट्र चुनाव में वित्तीय कदाचार रोकने के लिए नियंत्रण कक्ष किया स्‍थापित

मुंबई/नई दिल्ली, 18 अक्टूबर । आयकर विभाग ने महाराष्ट्र विधानसभा के आम चुनावों के दौरान धनबल के दुरुपयोग को रोकने के लिए 24×7 नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। विभाग ने लोगों से कालेधन के खिलाफ राज्‍य में होने वाले चुनाव में वित्तीय कदाचार की रिपोर्ट करने को भी कहा है।

आयकर विभाग ने ‘एक्‍स’ पोस्‍ट पर एक बयान में कहा है कि आयकर विभाग, महाराष्ट्र में आगामी विधान सभा चुनाव के दौरान धनबल के दुरुपयोग को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने और चुनाव की शुद्धता बनाए रखने के उद्देश्य से आयकर विभाग, मुंबई ने 24 x7 नियंत्रण कक्ष से युक्त एक चुनाव व्यय निगरानी तंत्र स्थापित किया है।

काले धन के खिलाफ आयकर विभाग ने अपनी मुहिम में अपील करते हुए कहा कि हम धनबल के दुरुपयोग को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। विभाग ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए व्यय निगरानी तंत्र स्थापित किया गया है। नागरिक टोलफ्री नंबर, व्हाट्सएप अथावा ई-मेल पर भी जानकारी दे सकते हैं। आयकर विभाग के मुताबिक यह आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने तक चालू रहेगा। इसका उद्देश्य लोगों को चुनाव प्रचार के उद्देश्यों में उपयोग की जाने वाली नकदी और कीमती वस्तुओं के बारे में जानकारी प्रदान करने में सक्षम बनाना है।