Home खेल गंभीर, कोहली ने क्रिकेट करियर और पिछली प्रतिद्वंद्विता पर खुलकर की चर्चा,...

गंभीर, कोहली ने क्रिकेट करियर और पिछली प्रतिद्वंद्विता पर खुलकर की चर्चा, बीसीसीआई ने जारी किया वीडियो

0

नई दिल्ली, 18 सितंबर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट श्रृंखला से पहले क्रिकेट की दो सबसे मजबूत हस्तियों, विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच एक विशेष साक्षात्कार का आयोजन किया।

बुधवार को जारी इस साक्षात्कार में कोहली और गंभीर ने अपने अतीत, अपने गहन आईपीएल मुकाबलों और मीडिया और प्रशंसकों द्वारा उनके चारों ओर बनाए गए सर्कल से आगे बढ़ने पर चर्चा की।

दोनों खेल दिग्गजों के बीच यह बातचीत बांग्लादेश के खिलाफ भारत की दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले हुई है। बीसीसीआई द्वारा साझा किए गए टीज़र में कोहली ने गंभीर के साथ लंबे समय से चले आ रहे तनाव को लेकर बातचीत की शुरुआत करते हुए कहा, “तो हम यहां हैं। हम एक लंबा सफर तय कर चुके हैं और सभी मसाला खत्म कर रहे हैं।”

गंभीर ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “यह बातचीत की अच्छी शुरुआत है,” और दोनों खिलाड़ी एक साथ हंस पड़े।

साक्षात्कार के दौरान, गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया में कोहली के शानदार प्रदर्शन को याद किया, जहां कोहली की बल्लेबाजी शानदार थी, जिससे उन्हें क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में चिह्नित किया गया।

बदले में, कोहली ने गंभीर से पूछा कि वह मैदान पर हंसी-मजाक के बीच ‘ज़ोन’ में कैसे बने रहने में कामयाब रहे, एक सवाल जिसके कारण खेलों में मानसिक लचीलेपन पर एक व्यावहारिक चर्चा हुई।

गौतम गंभीर ने हास्य के स्पर्श के साथ, सवाल को वापस कोहली की ओर टाल दिया, उन्होंने कोहली के मैदान पर कई विवादों पर बात की और सुझाव दिया कि कोहली इस बात का जवाब देने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित हो सकते हैं कि बाहरी बातचीत किसी खिलाड़ी के फोकस को कैसे प्रभावित करती है।

कोहली और गंभीर का एक समृद्ध इतिहास है, जिन्होंने 2011 में भारत की एकदिवसीय विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। टूर्नामेंट के दौरान, गंभीर ने अपने प्लेयर ऑफ द मैच की ट्रॉफी युवा विराट कोहली को सौंपी, जो दो अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेटरों के बीच एक बंधन की शुरुआत थी। हालाँकि, उनके ऑन-फील्ड रिश्ते हमेशा सहज नहीं रहे हैं।

2013 में, यह जोड़ी एक आईपीएल मैच के दौरान एक मौखिक विवाद में शामिल थी, और उनकी प्रतिद्वंद्विता केवल एक दशक बाद 2023 आईपीएल के दौरान बढ़ी। गंभीर, जो उस समय लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे, और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व कर रहे कोहली के बीच तीव्र टकराव हुआ, जिसके परिणामस्वरूप दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया।

पिछले तनाव के बावजूद, दोनों के बीच ने हाल ही में दोस्ताना व्यवहार देखा गया। दोनों को 2024 में, चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और आरसीबी के बीच एक मैच के दौरान गर्मजोशी से गले मिलते देखा गया था, जो उनके सार्वजनिक मतभेदों के अंत का संकेत था। गंभीर की भारत के मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति के बाद से, इस जोड़ी ने अपने मतभेदों को भुलाकर और ड्रेसिंग रूम में एक मजबूत तालमेल बनाते हुए मिलकर काम किया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version