Home अन्य समाचार  क्रिकेटर मुशीर खान की हालत स्थिर

 क्रिकेटर मुशीर खान की हालत स्थिर

युवा क्रिकेटर मुशीर खान की हालत स्थिर, हेल्थ अपडेट में दी जानकारी

नई दिल्ली, 28 सितंबर । भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी सरफराज खान के भाई एवं मुम्बई के बल्लेबाज मुशीर खान के स्वास्थ्य को लेकर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने बड़ा अपडेट दिया है। मुशीर खान शुक्रवार को सड़क हादसे में घायल हो गए। वह अपने पिता के साथ आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। उनका इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा है। हालांकि, अब मुशीर की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने शनिवार को बयान जारी कर बताया कि 19 वर्षीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर मुशीर खान शुक्रवार (27 सितंबर) को अपने परिवार के साथ 1 से 5 अक्टूबर तक होने वाले आगामी ईरानी कप में भाग लेने के लिए आजमगढ़ से लखनऊ जाते समय सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए। मुशीर फिलहाल लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनकी हालत स्थिर है। उनके गर्दन में फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें कड़ी निगरानी में रखा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की मेडिकल टीमें उनके स्वास्थ्य में हो रहे सुधार पर बारीकी से निगरानी रख रही हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें सर्वोत्तम संभव देखभाल मिले। एक बार जब मुशीर को यात्रा के लिए चिकित्सकीय रूप से फिट माना जाता है, तो उन्हें आगे के मूल्यांकन और अतिरिक्त चिकित्सा उपचार के लिए मुंबई ले जाया जाएगा। इन आकलनों के बाद उनके ठीक होने की समय-सीमा निर्धारित की जाएगी।

इधर, मेदांता अस्पताल की तरफ से मुशीर खान के हेल्थ पर अपडेट शेयर किया गया है। मेडिकल बुलेटिन में मेदांता की तरफ से बताया गया है कि 27 सितंबर को शाम 08:00 बजे, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना में घायल क्रिकेट खिलाड़ी मुशीर खान को मेदांता अस्पताल के आपातकालीन विभाग में गर्दन में दर्द की तकलीफ के चलते लाया गया। उनका हड्डी रोग विभाग के निदेशक डॉ धर्मेंद्र सिंह की देखरेख एवं निगरानी में इलाज चल रहा है। अभी उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है और वो खतरे से बाहर हैं।

मुशीर घरेलू क्रिकेट में मुबंई के लिए खेलते हैं। हाल ही में युवा बल्लेबाज ने दलीप ट्रॉफी 2024 में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था। मुशीर ने इंडिया-बी की ओर से खेलते हुए इंडिया-ए के खिलाफ मैच में 181 रनों की पारी खेली थी। इससे पहले मुशीर खान ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में कई जबरदस्त पार‍ियां खेली थीं। 7 मैचों में उन्होंने 60 की औसत से 360 रन बनाए थे और 7 विकेट भी लिये थे।

मुशीर ने अब तक 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 51.14 की औसत से 716 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। मुशीर का बेस्ट स्कोर नाबाद 203 रन का है। मुशीर ने गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए कुल 8 विकेट लिये हैं। मुशीर के बड़े भाई सरफराज खान बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

Exit mobile version