Home खेल एफ्रो टी10 सीजन 2 से बतौर कोच जुड़े चामिंडा वास, मोइन खान

एफ्रो टी10 सीजन 2 से बतौर कोच जुड़े चामिंडा वास, मोइन खान

4
0

हरारे, 7 सितंबर। जिम्बाब्वे में शुरू होने वाले टी10 के आगामी सीज़न से पहले, जिम्बाब्वे एफ्रो टी10 की फ्रेंचाइजी ने आगामी टूर्नामेंट के लिए अपने मुख्य कोचों की घोषणा कर दी है। कोचों की सूची में क्रिकेट की दुनिया के कुछ दिग्गज शामिल हैं जैसे पाकिस्तान के मोइन खान, श्रीलंका के चामिंडा वास और इंग्लैंड के ओवैस शाह।

डरबन वॉल्व्स ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान को साइन किया है, जिन्होंने न केवल पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम को कोचिंग दी है, बल्कि टीम के चयनकर्ता भी रहे हैं। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में कोचिंग में भी काफी शामिल रहे हैं। उन्होंने 2016 से क्वेटा ग्लैडिएटर्स का नेतृत्व कर रहे हैं। मोइन खान के नेतृत्व में, ग्लैडिएटर्स ने 2016 से तीन फाइनल में जगह बनाई है और एक बार पाकिस्तान सुपर लीग भी जीती है।

निज़ लागोस की टीम ने अपने मुख्य कोच के रूप में भी एक बड़ा बदलाव किया है, उन्होंने श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर चामिंडा वास को टीम में शामिल किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वास गेंद के साथ अपनी क्षमताओं के लिए जाने जाते थे, उन्होंने कई राष्ट्रीय टीमों के साथ विभिन्न कोचिंग क्षमताओं में काम किया है। वास, जो 2012 से कोचिंग कर रहे हैं, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और आयरलैंड की राष्ट्रीय टीमों के साथ काम कर चुके हैं।

बुलावायो ब्रेव्स जगुआर ने ओवैस शाह को कोच नियुक्त किया है, जिन्होंने न केवल यूएई की राष्ट्रीय टीम के साथ काम किया है, बल्कि लंका प्रीमियर लीग में दांबुला वाइकिंग में भी अहम भूमिका निभाई है।

केप टाउन सैम्प आर्मी ने बेहद अनुभवी जेम्स फोस्टर को शामिल किया है, जिन्होंने दुनिया भर में फ्रैंचाइज़ क्रिकेट में कोचिंग की है। इंग्लैंड से क्रिकेट की शुरुआत करने वाले फोस्टर ने आईपीएल, टी20 ब्लास्ट और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी अपना जलवा बिखेरा है।

जोबर्ग बांग्ला टाइगर्स ने अंग्रेज खिलाड़ी जूलियन वुड को बतौर कोच टीम में शामिल किया है, जो खेल में बड़े हिटिंग बल्लेबाजों के साथ अपने काम के लिए जाने जाते हैं। वुड, जिन्होंने दुनिया भर के कई शीर्ष प्रतिभाओं के साथ काम किया है, ने 2022 में पंजाब किंग्स के साथ आईपीएल में भी सफल प्रदर्शन किया है।

इस बीच, हरारे बोल्ट्स ने श्रीलंकाई कोच पुबुदु दासनायके को कोचिंग की ज़िम्मेदारी सौंपी है, जिन्होंने यूएसए, कनाडा और नेपाल क्रिकेट टीमों के साथ उनके मुख्य कोच के रूप में काम किया है। उनकी कोचिंग के तहत, कनाडा टी20 विश्व कप 2024 के पूल चरण में टेस्ट खेलने वाले पूर्ण सदस्य आयरलैंड को हराने में सक्षम रहा था।

टी टेन ग्लोबल स्पोर्ट्स के संस्थापक और अध्यक्ष नवाब शाजी उल मुल्क ने कहा, “जिम एफ्रो टी10 का दूसरा सीजन खास होने का वादा करता है और मौजूद कोचों की क्षमता के साथ, मुझे यकीन है कि जिम्बाब्वे के कई खिलाड़ी भी इस आयोजन से लाभान्वित होंगे। कोचों के बीच काफी प्रतिभा है और हमें विश्वास है कि इससे हरारे में बहुत ही करीबी मुकाबले देखने को मिलेंगे।”

जिम एफ्रो टी10 का दूसरा सीजन हरारे में खेला जाना है और इसकी शुरुआत 21 सितंबर से होगी और फाइनल 29 सितंबर को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here