Home दुनिया इजराइल प्रधानमंत्री के घर ड्रोन हमला

इजराइल प्रधानमंत्री के घर ड्रोन हमला

8

इजराइल के प्रधानमंत्री नेतान्याहू के घर पर ड्रोन हमला, किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

तेल अवीव/बेरूत, 19 अक्टूबर । इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर ड्रोन हमला हुआ है। नेतन्याहू के कार्यालय ने माना कि शनिवार को केंद्रीय शहर में लेबनान का एक ड्रोन ढांचे से टकरा गया। इस सूचना के फौरन बाद कैसरिया में उनके आवास को ड्रोन से निशाना बनाया गया।

बेरूत के प्रमुख समाचार पत्र लो ओरिएंट टुडे की खबर के अनुसार, अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। नेतन्याहू के कार्यालय ने बयान में कहा, “एक यूएवी (मानव रहित हवाई वाहन) को कैसरिया में प्रधानमंत्री के आवास की ओर भेजा गया। प्रधानमंत्री नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा घर पर नहीं थे। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले आज सुबह इजराइली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने एक्स पोस्ट में आगाह किया था कि हाइफा और दक्षिणी इजराइल में सायरन बज रहे हैं। बताया जा रहा है कि नेतन्याहू के आवास को लेबनान से ड्रोन के जरिये निशाना बनाया गया। तीन ड्रोन इजरायल पर हमले के लिए भेजे गए। आईडीएफ ने कहा कि आज सुबह हिजबुल्लाह ने हाइफा और उत्तरी इजराइल पर 55 आग्नेय हथियार दागे। इस कारण हजारों नागरिकों को सुरक्षित स्थानों में शरण लेनी पड़ी।

हिजबुल्ला के अल मनार टीवी के अनुसार, इससे पहले शुक्रवार तड़के इस्लामिक प्रतिरोध के ऑपरेशंस रूम ने बयान जारी कर इजराइल के साथ सैन्य टकराव के बढ़ने की घोषणा की। बयान में कहा गया कि लड़ाई में इजराइली सेना को भारी नुकसान पहुंचाया गया है। लेबनान-फिलिस्तीन सीमा के पास जमीनी अभियान की शुरुआत के बाद से इजराइल दुश्मन ने सैकड़ों टैंक और सैन्य वाहनों के साथ 70,000 से अधिक अधिकारियों और सैनिकों वाले पांच सैन्य डिवीजनों को तैनात किया है। इसके विपरीत इस्लामिक प्रतिरोध के सैकड़ों लड़ाके दक्षिण लेबनान के गांवों में किसी भी इजराइली जमीनी घुसपैठ का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।