Home अन्य समाचार आतिशी के माता-पिता ने आतंकी अफजल को बचाने की कोशिशें की थीं...

आतिशी के माता-पिता ने आतंकी अफजल को बचाने की कोशिशें की थीं : स्वाति मालीवाल

0

नई दिल्ली, 17 सितंबर । राज्यसभा सांसद एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहीं स्वाति मालीवाल ने आतिशी की पृष्ठभूमि पर सवाल खड़े किए हैं। मुख्यमंत्री के लिए नामित आतिशी के माता-पिता की आतंकी अफजल गुरु को बचाने की कोशिशों का उल्लेख करते हुए स्वाति ने कहा कि भगवान दिल्ली की रक्षा करे।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में केजरीवाल के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए आतिशी को चुना गया है। राज्य सरकार में मंत्री आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी। आतिशी का जन्म 8 जून 1981 को दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर विजय सिंह तोमर और तृप्ता वाही के घर हुआ था। उन्होंने आतंकी अफजल गुरु काे बचाने के लिए कोर्ट में केस लड़ा था।

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनने जा रही आतिशी पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा, “वैसे तो आतिशी मार्लेना सिर्फ़ ‘डमी सीएम’ है, फिर भी ये मुद्दा देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। भगवान दिल्ली की रक्षा करे।”

स्वाति मालीवाल ने एक्स पोस्ट में कहा कि दिल्ली के लिए आज बहुत दुखद दिन है। आज दिल्ली की मुख्यमंत्री एक ऐसी महिला को बनाया जा रहा है जिनके परिवार ने आतंकवादी अफ़ज़ल गुरु को फांसी से बचाने की लंबी लड़ाई लड़ी। उनके माता-पिता ने आतंकी अफ़ज़ल गुरु को बचाने के लिए राष्ट्रपति को दया याचिकाएं लिखीं। उनके हिसाब से अफजल गुरु निर्दोष था और उसको राजनीतिक साज़िश के तहत फँसाया गया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version