Home खेल आईएसएल: मोहन बागान और मुम्बई सिटी के बीच  मुकाबले के साथ शुरू...

आईएसएल: मोहन बागान और मुम्बई सिटी के बीच  मुकाबले के साथ शुरू होगा नया सीजन

0

कोलकाता, 13 सितंबर मोहन बागान सुपर जायंट और मुम्बई सिटी एफसी के बीच शुक्रवार, शाम कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन (वीवाईबीके) में खेले जाने वाले दमदार मुकाबले से इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2024-25 सीजन की शुरुआत होगी।

मोहन बागान ने 2020-21 और 2021-22 सीजन के शुरुआती मुकाबले केरला ब्लास्टर्स एफसी के खिलाफ जीते थे लेकिन मुम्बई के खिलाफ उन्हें अपना रिकॉर्ड सुधारने की जरूरत है, क्योंकि उन्होंने अब तक अपने 10 मुकाबलों में से केवल एकबार मुम्बई सिटी एफसी को हराया है। हालांकि वो एकमात्र जीत बेहद महत्वपूर्ण थी, जो पिछले सीजन के दौरान अप्रैल में खिताब के निर्णायक मैचमें मिली थी।

अपने नए हेड कोच जोस मोलिना के साथ मोहन बागान चैंपियनशिप को बचाने के लिए उत्सुक हैं। मोलिना ने 2016 में एटीके को कोचिंग दी थी और यह भारतीय फुटबॉल के मक्का कहलाने वाले कोलकाता में उनकी वापसी है।

मोलिना ने मीडिया डे के दौरान आईएसएल से साक्षात्कार में कहा, “मैं 2016 के बाद आईएसएल में वापस आकर बहुत उत्साहित हूं। मोहन बागानभारत के सर्वश्रेष्ठ क्लबों में से एक है और हमेशा आईएसएल चैंपियनशिप के लिए संघर्ष करता रहता है। इस क्लब का साथ एक बड़ी जिम्मेदारी है।लेकिन मुझे कड़ी मेहनत करके टूर्नामेंट जीतने की उम्मीद है। मेरे यहां आने के बाद से खिलाड़ियों और लीग के स्तर में सुधार हुआ है। मैं यहां फिर सेआकर और भारतीय फुटबॉल को आगे बढ़ाने में योगदान करके बहुत खुश हूं।”

चेक कोच पीटर क्रेटकी की देखरेख मुम्बई सिटी एफसी ने 19 आईएसएल मैचों में 68.42% की दमदार आंकड़े के साथ जीत दर्ज की है। पिछले सीजन के बीच में हेड कोच पद संभालने और फिर आइलैंडर्स को आईएसएल कप तक पहुंचाने के बाद क्रेटकी इस बार एक कदम आगे जाकर शील्ड जीतने के लिए उत्सुक हैं।

क्रैटकी ने मीडिया डे के दौरान आईएसएल को कहा, “आईएसएल शील्ड जीतना हमेशा एक सपना होता है। हम ट्रॉफी जीतने के लिए फुटबॉल में हैं।मुकाबले अभी शुरू नहीं हुए हैं, लेकिन इस सीजन के लिए भी हमारे उच्च मानक हैं। बतौर कोच, मैं चाहता हूं कि हम हर खेल जीतें। हम इसे हासिलकरने की पूरी कोशिश करेंगे।”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version