Home खेल  सेमीफाइनल में पहुंचीं झेंग किनवेन

 सेमीफाइनल में पहुंचीं झेंग किनवेन

वुहान ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं झेंग किनवेन

वुहान, 12 अक्टूबर। चीन की झेंग किनवेन ने इटली की तीसरी वरीयता प्राप्त जैस्मीन पाओलिनी को 6-2, 3-6, 6-3 से हराकर शुक्रवार रात वुहान ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यह मैच दो घंटे 14 मिनट तक चला, जिसमें झेंग ने 10 ऐस लगाकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पहले सेट में शुरू से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली। शुरुआती गेम में झेंग पहले 0-30 से पिछड़ रही थीं, लेकिन पाओलिनी की सर्विस तोड़ने के लिए उन्होंने शानदार लचीलापन दिखाया। अगले कुछ गेम में दोनों खिलाड़ियों ने अपनी सर्विस बरकरार रखी, लेकिन झेंग ने इसके बाद लगातार तीन गेम जीतकर सेट 6-2 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में पाओलिनी ने वापसी की और झेंग की सर्विस दो बार तोड़कर 6-3 से जीत दर्ज की।

निर्णायक तीसरे सेट की शुरुआत दोनों खिलाड़ियों द्वारा 3-3 तक अपनी सर्विस बनाए रखने से हुई। इसके बाद झेंग ने बेहतर प्रदर्शन किया और पाओलिनी की सर्विस तोड़कर अपनी सर्विस को बनाए रखते हुए मैच को 6-3 से अपने नाम किया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

मैच के बाद झेंग ने कहा, “पाओलिनी ने आज बहुत अच्छा खेला। उनका आक्रामक खेल बहुत ही शानदार था और यह निश्चित रूप से टूर्नामेंट का मेरा अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण मैच था।”

उन्होंने घरेलू दर्शकों के समर्थन के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया। झेंग ने घरेलू धरती पर अपनी हाल की सफलताओं को याद करते हुए कहा, “जब मैं ऊर्जा से वंचित थी, तब आपने मुझे आगे बढ़ाया। आपके समर्थन ने बहुत बड़ा अंतर पैदा किया और मैं आपके बिना सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाती। चीन के सीज़न के दौरान दो सेमीफाइनल तक पहुंचना निश्चित रूप से केवल किस्मत नहीं है।”

झेंग का अगला मुकाबला उनकी हमवतन वांग शिन्यू से होगा, जिन्होंने शुक्रवार को एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा पर वापसी करते हुए जीत हासिल की। ​​यह इतिहास में पहली बार है कि दो चीनी खिलाड़ी डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में आमने-सामने होंगी।

Exit mobile version