Home खेल युगांडा की टीम में शामिल हुए 44 वर्षीय नसुबुगा 

युगांडा की टीम में शामिल हुए 44 वर्षीय नसुबुगा 

6

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग बी के लिए युगांडा की टीम में शामिल हुए 44 वर्षीय नसुबुगा 

कंपाला, 26 अक्टूबर । युगांडा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) क्रिकेट विश्व कप चैलेंज बी के लिए 44 वर्षीय फ्रैंक नसुबुगा को राष्ट्रीय टीम में शामिल किया है। युगांडा 4-16 नवंबर, 2024 के बीच कंपाला और एंटेबे शहरों में विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

मुख्य कोच अभय शर्मा और एसोसिएशन चयन समिति द्वारा चुनी गई टीम में अनुभवी खिलाड़ियों और पूर्व राष्ट्रीय अंडर-19 कप्तान पास्कल मुरुंगी सहित युवा प्रतिभाओं का मिश्रण है।

कोच शर्मा ने एक नए कप्तान अली शाह को भी नियुक्त किया, जो एक गतिशील ऑलराउंडर हैं और ब्रायन मसाबा की जगह लेंगे। नए कप्तान अली ने कहा, “यह मेरे लिए कोई चुनौतीपूर्ण काम नहीं होने वाला है। इस टीम में हर कोई अपनी भूमिका जानता है और उसे निभाने का प्रयास करता है।”

चैलेंज लीग बी टूर्नामेंट 2027 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए एक महत्वपूर्ण मार्ग है। मेजबान युगांडा 6 नवंबर को सिंगापुर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा और तीन दिन बाद तंजानिया से खेलेगा। युगांडा का सामना हांगकांग, इटली और बहरीन की टीमों से भी होगा।

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले, युगांडा पूर्वी शहर जिंजा में बहरीन के खिलाफ तीन अभ्यास श्रृंखलाएँ खेलेगा।

युगांडा की पूरी टीम इस प्रकार है- राघव धवन, जुमा मियागी, ब्रायन मसाबा, श्रीदीप मंगेला,⁠ फ्रेड अचेलम, केनेथ वैसवा, अल्पेश रमजानी, पास्कल मुरुंगी, हेनरी सेन्सेन्डो, रियाज़त अली शाह,⁠ फ्रैंक एनसुबुगा, कॉसमास क्यूवुटा, रॉबिन्सन ओबुया, दिनेश नकरानी।

रिजर्व- जोसेफ बगुमा, साइरस काकुरु।