Home उत्तर प्रदेश मोदी स्वागत में विशेष गंगा आरती

मोदी स्वागत में विशेष गंगा आरती

80

प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में विशेष गंगा आरती, गंगा सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

नमामि गंगे ने करोड़ों की सौगात के लिए पीएम का जताया आभार

वाराणसी, 19 अक्टूबर । देश के प्रधानमंत्री व काशी के सांसद नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित पूरे देश को करोड़ों की सौगात देंगे। ऐसे में उनके भव्य स्वागत के लिए नमामि गंगे ने शनिवार को सिंधिया घाट पर वेदपाठी बटुकों के वेद मंत्रोच्चार के बीच धार्मिक तरीके से उनका अभिनंदन किया। प्रधानमंत्री मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती की गई तो वहीं आरती में उनकी तस्वीर को शामिल कर फूलों से स्वागत लिखा गया। स्वच्छता को संस्कार के रूप में शामिल करने के प्रधानमंत्री के दिए गए संदेश के तहत गंगा तलहटी की सफाई की गई। राष्ट्रध्वज लेकर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतवर्ष के सर्वांगीण विकास के लिए मां गंगा से प्रार्थना की गई।

नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि काशी में प्रधानमंत्री मोदी हमेशा से खास हैं और रहेंगे। काशी की स्वागत परंपरा संस्कृति और अध्यात्म से सरावोर रही है। मां गंगा की आरती कर हमने राष्ट्र के लिए सुख और समृद्धि की कामना की है। स्वच्छता ही आरोग्य जीवन का आधार है, यह संदेश प्रसारित किया है।

राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन नई दिल्ली के प्रतिनिधि अथर्वराज पाण्डेय ने कहा कि भारत सरकार पीएम मोदी के नेतृत्व में गंगा निर्मलीकरण हेतु कृत संकल्पित है। उधर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर भाजपा के तीन दिवसीय स्वच्छता अभियान के दूसरे दिन शनिवार को जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने कार्यकर्ताओं के साथ रोहनिया विधानसभा के शूलटकेश्वर मण्डल के मुंडेश्वर महादेव मंदिर मुड़ादेव परिसर तथा गंगा घाट पर स्वच्छता कार्यक्रम में हिस्सेदारी की।