Home दुनिया बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को अस्पताल ले जाया गया

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को अस्पताल ले जाया गया

0

ढाका, 12 सितंबर बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को गंभीर शारीरिक व्याधियों की वजह से रात को राजधानी के एवरकेयर अस्पताल ले जाया गया। देश के प्रमुख बांग्ला अखबार (अंग्रेजी संस्करण) प्रोथोम अलो की खबर में उनके निजी चिकित्सक जाहिद हुसैन के हवाले से यह जानकारी दी गई है। डॉ. हुसैन बीएनपी स्थायी समिति के सदस्य भी हैं।

वयोवृद्ध नेता खालिदा जिया के निजी चिकित्सक जाहिद हुसैन ने कहा कि उन्हें बुधवार आधीरात बाद लगभग 1:40 बजे अस्पताल ले जाया गया। इससे पहले, बीएनपी नेता खालिदा के प्रमुख प्रवक्ता शम्सुद्दीन दीदार ने एक विज्ञप्ति जारी की। इसमें कहा गया कि खालिदा जिया को कुछ महत्वपूर्ण चिकित्सा परीक्षण के लिए अस्पताल ले जाया जाएगा। वो डेढ़ महीने तक अस्पताल में रहने के बाद 21 अगस्त की शाम को घर लौटी थीं। बीएनपी ने कहा है कि उन्हें इलाज के लिए विदेश ले जाया जा सकता है।

पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया लंबे समय से लीवर सिरोसिस, गठिया, मधुमेह, आंखों, किडनी, फेफड़े और हृदय रोग सहित विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं। इसी साल 23 जून को उनका सफल ऑपरेशन हुआ। नवंबर 2021 में लिवर सिरोसिस का पता चलने के बाद से चिकित्सकों ने 79 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री को इलाज के लिए विदेश ले जाने की सलाह दी। उनके परिवार ने इस संबंध में सरकार से बार-बार अपील की। लेकिन तत्कालीन शेख हसीना सरकार ने इसे नजरअंदाज किया। अवामी लीग सरकार के पतन के अगले दिन राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने खालिदा जिया को रिहा करने का दिया। उनके निजी चिकित्सक ने कहा कि तब उन्हें विदेश नहीं ले जाया जा सका, क्योंकि उनकी स्थिति यात्रा के लिए उपयुक्त नहीं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version