Home खेल पॉल पोग्बा का चार साल का प्रतिबंध सीएएस ने घटाकर 18 महीने...

पॉल पोग्बा का चार साल का प्रतिबंध सीएएस ने घटाकर 18 महीने किया

पॉल पोग्बा का चार साल का प्रतिबंध सीएएस ने घटाकर 18 महीने किया

जिनेवा, 8 अक्टूबर)। फ्रांसीसी फुटबॉल खिलाड़ी पॉल पोग्बा पर डोपिंग रोधी नियम उल्लंघन (एडीआरवी) के लिए चार साल का प्रतिबंध सोमवार को खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने घटाकर 18 महीने कर दिया है।

जुवेंटस के मिडफील्डर ने 28 फरवरी, 2024 को एडीआरवी करने के लिए इटली के राष्ट्रीय डोपिंग रोधी न्यायाधिकरण के फैसले के खिलाफ अपील दायर की। उन्हें 11 सितंबर, 2023 से चार साल के प्रतिबंध और 5,000 यूरो के जुर्माने की सजा दी गई।

सीएएस ने एडीआरवी की पुष्टि की लेकिन फैसला सुनाया कि पोग्बा की कोई गलती नहीं थी, जिससे उनका प्रतिबंध घटाकर 18 महीने कर दिया गया और उनका जुर्माना भी रद्द कर दिया गया।

सीएएस ने अपने बयान में कहा, “सीएएस पैनल ने अपना निर्णय साक्ष्यों और कानूनी तर्कों के आधार पर लिया है, जिसके अनुसार पोग्बा द्वारा डीएचईए (गैर-अंतर्जात टेस्टोस्टेरोन मेटाबोलाइट्स) का सेवन, जिस पदार्थ के लिए उनका परीक्षण सकारात्मक आया था, जानबूझकर नहीं किया गया था और यह फ्लोरिडा में एक चिकित्सक द्वारा उन्हें निर्धारित पूरक को गलत तरीके से लेने का परिणाम था, जबकि पोग्बा को आश्वासन दिया गया था कि चिकित्सक, जिसने कई उच्च-स्तरीय अमेरिकी और अंतरराष्ट्रीय एथलीटों का इलाज करने का दावा किया था, जानकार है और विश्व डोपिंग रोधी संहिता के तहत पोग्बा के डोपिंग रोधी दायित्वों के प्रति सचेत रहेगा।”

सीएएस के अनुसार, “सीएएस पैनल ने पाया कि पोग्बा दोषमुक्त नहीं थे और एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी होने के नाते उन्हें इन परिस्थितियों में अधिक सावधानी बरतनी चाहिए थी।”

Exit mobile version