Home उत्तर प्रदेश तेंदुए को पकड़ने दिल्ली से वाइल्डलाइफ टीम पहुंची हापुड़, सर्च आपरेशन जारी

तेंदुए को पकड़ने दिल्ली से वाइल्डलाइफ टीम पहुंची हापुड़, सर्च आपरेशन जारी

68
0

हापुड़, 06 सितम्बर। पश्चिम उत्तर प्रदेश के हापुड़ में तेंदुए का आंतक लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन नरभक्षी तेंदुआ मानवों पर हमला कर रहा है। तेंदुए की इलाके में चहल कदमी को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। ग्रामीण लगातार तेंदुए को पकड़ने की मांग कर रहे थे। स्थानीय वन विभाग द्वारा तेंदुए को रेस्क्यू करने के लिए तमाम प्रयास किए गए लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका। अब दिल्ली से वाइल्डलाइफ टीम हापुड़ पहुंची है। अब जल्द उसे पकड़ने की बात वन विभाग द्वारा किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक जनपद के गढ़मुक्तेश्वर के नवादा खुर्द गांव में इ​न दिनों एक तेंदुआ जंगलों से भटककर आ गया है। तेंदुआ इस तरह से इलाके में घूम रहा है, कभी भी किसी पर हमला कर देता है। इन हमलों में फिलहाल अभी तक किसी को शिकार तो नहीं बना सका है लेकिन हमलों में कई लोगों को घायल कर चुका है। इससे ग्रामीणों में दहशत है। वन विभाग की टीम से ग्रामीणों ने शिकायत की, जिसके बाद टीम ने इलाके में तेंदुए को हरकत और लोकेशन ट्रैक करने के लिए सर्च अभियान चलाया लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका। ग्रामीणों में तेंदुओं के खौफ को लेकर भाजपा विधायक हरेंद्र तेवतिया भी गुरुवार को गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को हर संभव मदद का भरोसा दिया। इसके बाद देर शाम दिल्ली से वाइल्डलाइफ टीम गांव पहुंची।

दिल्ली से आई वाइल्डलाइफ की टीम ने वन विभाग के कर्मियों के साथ जंगल में अभियान चलाना शुरू किया। शुक्रवार को टीमों ने जंगल में ड्रोन कैमरे से तेंदुए की तलाश और सर्च आपरेशन जारी है। टीमें ग्रामीणों से भी तेंदुए को पकड़ने में मदद ले​ रही हैं। कई जगहों पर जाल लगाए गए हैं लेकिन अभी पकड़ से तेंदुआ दूर हैं। लोगों में जान का खतरा बना हुआ है। खासकर बच्चों को लेकर उनकी चिंताए ज्यादा हैं।

वन विभाग के रेंजर करन सिंह ने बताया कि नवादा खुर्द गांव के आसपास के क्षेत्र में तेंदुआ घूम रहा है। लगातार वह इस क्षेत्र में रात या शाम को देखा जा रहा है। उसकी चहल कदमी करने के पंजों के​ निशान भी मिले हैं। वन ​कर्मियों के साथ यहां आई वाइल्डलाइफ टीम के साथ रेस्क्यू करने का प्रयास जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here