Home खेल डैरेन लेहमैन ने क्वींसलैंड, ब्रिसबेन हीट के सहायक कोच पद से दिया...

डैरेन लेहमैन ने क्वींसलैंड, ब्रिसबेन हीट के सहायक कोच पद से दिया इस्तीफा

0

नई दिल्ली, 17 सितंबर । पूर्व ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच डैरेन लेहमैन ने ब्रिस्बेन हीट और क्वींसलैंड पुरुष टीम के सहायक कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। लेहमैन ने एबीसी स्पोर्ट्स में एक स्थायी रेडियो कमेंट्री की नौकरी लेने के लिए इस्तीफा दिया है।

दोनों टीमों के लिए लेहमैन के कोचिंग अनुबंध में अभी एक साल बाकी है। वे पिछले साल हीट टीम के कोच थे, जहाँ उनकी देखरेख में टीम खिताब जीतने में सफल रही। 2012-13 में उनके कोचिंग में टीम को पहली ट्रॉफी दिलाने के बाद से यह हीट का पहला खिताब था।

इस साल की शुरुआत में वेड सेकोम्बे के जाने के बाद, लेहमैन से नए मुख्य कोच जोहान बोथा के तहत अपनी भूमिका जारी रखने की उम्मीद थी। हालांकि, 2024-25 सीजन की पूर्व संध्या पर, लेहमैन ने एबीसी स्पोर्ट्स के साथ कमेंट्री पद लेने के लिए अपना पद छोड़ने का फैसला किया, जिसमें बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ और बीबीएल का कवरेज शामिल होगा।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से लेहमैन ने कहा, “मैंने इस यात्रा में बहुत अच्छा समय बिताया है, उस समय की बहुत सारी यादें हैं। मैं क्यूसी और हीट में सभी के लिए भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं और क्यूसी में मेरे समय को इतना सुखद और संतोषजनक बनाने के लिए स्टाफ और खेल समूह के प्रत्येक सदस्य को धन्यवाद देता हूं।”

क्वींसलैंड क्रिकेट के सीईओ टेरी स्वेनसन ने क्वींसलैंड क्रिकेट के प्रति उनके योगदान के लिए लेहमैन को धन्यवाद दिया।

स्वेनसन ने कहा, “हमारे साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान, चाहे बुल्स और हीट के साथ टीम कोच के रूप में, या व्यक्तिगत खिलाड़ियों को उनके विकास में सहायता करने के लिए, डैरेन राज्य में क्रिकेट पर एक सकारात्मक और सक्रिय प्रभाव रहे हैं।”

इसके अलावा, सीईओ ने कहा कि वे आने वाली गर्मियों में फिर से उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।

स्वेनसन ने कहा, “पिछली गर्मियों में बीबीएल जीतने वाले समूह का हिस्सा होना उन्हें विदाई देने का एक उपयुक्त तरीका है, और जबकि हम इस गर्मी में उन्हें फिर से हमारे साथ देखने के लिए उत्सुक थे, हम एबीसी स्पोर्ट्स के साथ कमेंट्री बॉक्स में उनकी सफलता की कामना करते हैं।”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version