Home खेल टेस्ट टीम से बाहर मीर हमजा

टेस्ट टीम से बाहर मीर हमजा

6

पाकिस्तानी टेस्ट टीम से बाहर हुए मीर हमजा, पुनर्वास के लिए गए कराची

रावलपिंडी, 24 अक्टूबर । पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज मीर हमजा को टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया है ताकि वह कराची में अपने रिहैबिलिटेशन पर काम कर सकें। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रावलपिंडी में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरे और निर्णायक टेस्ट के पहले दिन इस बात की घोषणा की।

32 वर्षीय इस खिलाड़ी को अपने दाहिने ग्लूट में कुछ परेशानी थी। तीसरे टेस्ट से पहले उन्होंने पाकिस्तान के किसी भी सत्र में ट्रेनिंग या गेंदबाजी नहीं की और मंगलवार को उन्हें पाकिस्तान टीम के फिजियोथेरेपिस्ट के साथ बैंड रिहैबिलिटेशन एक्सरसाइज करते देखा गया।

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को पहले और आखिरी दो टेस्ट के लिए घोषित टीम में शामिल किया गया था। लेकिन, पूरी सीरीज के दौरान उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। उन्होंने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेला था। उन्होंने 42.08 की औसत से इतनी ही पारियों में 12 विकेट लिए हैं।

नसीम शाह, शाहीन अफरीदी और आमिर जमाल जैसे तीन तेज गेंदबाजों को खिलाने के बाद, पाकिस्तान ने अपने स्पिनरों के अनुकूल परिस्थितियों को तैयार करने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट में तीन विशेषज्ञ स्पिनर और जमाल के रूप में एक अकेले तेज गेंदबाज को मैदान में उतारा। टीम के बाकी तेज गेंदबाजों की तुलना में जमाल की बल्लेबाजी करने की क्षमता ने उन्हें टीम में जगह दिलाई।