Home उत्तर प्रदेश गला काटकर हत्या, पशुओं के घेर में मिला शव

गला काटकर हत्या, पशुओं के घेर में मिला शव

29

वृद्ध की गला रेतकर हत्या, पशुओं के घेर में मिला शव

फिरोजाबाद, 26 अक्टूबर । लाइनपार थानाक्षेत्र अन्तर्गत शनिवार को एक वृद्ध का शव पशुओं के घेर में पड़ा मिला। वृद्ध की गला रेतकर हत्या की गई। गुस्साए परिजनों ने शव को रखकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

थाना लाइनपार क्षेत्र के महताब नगर निवासी मायाराम (68) शुक्रवार की रात्रि पशुओं के घेर में अकेले सोए थे। शनिवार सुबह जब मायाराम घर नहीं पहुंचे तो परिजनों को चिंता हुई। परिजन जब पशुओं के घेर में पहुंचे तो वहां मायाराम मृत अवस्था में जमीन पर पड़े हुए थे। खून से लतपथ मायाराम का शव देख परिजन हैरान रह गए। उनकी किसी ने गला रेतकर हत्या कर दी थी। चीख पुकार मचने पर मौके पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ऋषि कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ ही शव को कब्जे में लेना चाहा तो परिजनों ने विरोध करना शुरू कर दिया। परिजनों ने शव को रखकर हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप था कि उनका गणेश महोत्सव पर बच्चों को लेकर विवाद हुआ था। जिसका मुकदमा भी उन्होंने दर्ज कराया था, इसके बाद कई बार धमकियां मिली। जिसकी सूचना थाना पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की, जिससे दूसरे पक्ष के हौंसले बुलंद हो गए। उन्हीं लोगों ने मायाराम की हत्या की है।

घटना की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर रवि शंकर प्रसाद भी मौके पर पहुंच गए और परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया। फॉरेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित किए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर रवि शंकर प्रसाद ने बताया कि वृद्ध की हत्या की सूचना पुलिस को उनके पुत्र संतोष ने दी थी। मौके पर पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया है। तहरीर प्राप्त कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। मृतक के परिजनों ने कुछ नामजद लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। परिजनों ने एक हेड कांस्टेबल पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है, जिसे तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच कर सख्त कार्यवाही की जाएगी।