Home खेल ओडिशा-आरएफए एचपीसी के एथलीटों ने सैफ जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीते पांच...

ओडिशा-आरएफए एचपीसी के एथलीटों ने सैफ जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीते पांच पदक

0

ओडिशा-आरएफए एचपीसी के एथलीटों ने सैफ जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीते पांच पदक

नई दिल्ली, 16 सितंबर । ओडिशा-रिलायंस फाउंडेशन एथलेटिक्स हाई परफॉरमेंस सेंटर (आरएफए एचपीसी) के एथलीटों ने चेन्नई में सैफ जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पांच पदक जीतकर अपनी चमक बिखेरी। डीएम जयराम ने दो पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें पुरुषों की 100 मीटर स्पर्धा में कांस्य और पुरुषों की 4×100 मीटर रिले स्पर्धा में रजत पदक शामिल है, जहां उनके साथ ओडिशा-आरएफ एचपीसी के एथलीट महेंद्र सांता भी शामिल थे।

सबिता टोप्पो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा में रजत पदक जीता और लक्ष्मीप्रिया किसान ने भी महिलाओं की 800 मीटर स्पर्धा में रजत पदक जीता।

प्रदर्शन को लेकर, ओडिशा-आरएफ एचपीसी के मुख्य कोच मार्टिन ओवेन्स ने कहा, “एसएएफएफ जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप वास्तव में एक अच्छी प्रतियोगिता थी और कुछ युवा एथलीटों के लिए पहली बार भारत का प्रतिनिधित्व करने का एक अच्छा अवसर था। हमारे दृष्टिकोण से, जयराम ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। उनका मुकाबला दो बहुत ही उच्च गुणवत्ता वाले श्रीलंकाई धावकों से था, जिन्होंने जयराम की तरह जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भाग लिया था। उन्होंने अब तक के सत्र की अपनी सर्वश्रेष्ठ दौड़ लगाई, इसलिए मैं उनके प्रयास से बहुत प्रसन्न था।“

उन्होंने आगे कहा, “जयराम और महेंद्र ने भी 4×100 मीटर रिले टीम में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। महेंद्र अभी भी डेंगू से उबर रहे हैं और भविष्य में वे और भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। लक्ष्मी एक बड़ी सकारात्मक बात थी क्योंकि उन्हें अंतिम समय में ही बुलाया गया था। उनका टर्नअराउंड कम था, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। मेरे हिसाब से हमारे दल में सबसे अच्छा प्रदर्शन सबिता का रहा, क्योंकि उन्होंने पहली बार अंडर 14 में दौड़ लगाई। जब वह शीर्ष स्थिति में होती है, तो वह बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है। ओडिशा में एथलीटों को इतनी अच्छी तरह से तैयार करने के लिए यहां की टीम पर वास्तव में गर्व है।”

ओडिशा-आरएफ एचपीसी, ओडिशा सरकार और रिलायंस फाउंडेशन का एक मजबूत सहयोगी प्रयास है, जिसका उद्देश्य पूरे राज्य में एथलेटिक्स के मानक को बेहतर बनाना और घरेलू स्तर पर ऐसे एथलीट तैयार करना है जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह से सफलता हासिल कर सकें।

अपनी सफलता में ओडिशा-आरएफ एचपीसी की भूमिका को स्वीकार करते हुए जयराम ने कहा, “पिछले दो सालों में मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल गई है और मुझे लगता है कि मैं बहुत आगे निकल आया हूं। हाई परफॉरमेंस सेंटर का हिस्सा बनने से पहले मुझे इस तरह की ट्रेनिंग भी नहीं मिली थी। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है और मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है।”

अंतिम मिनट में प्रवेश पाने वाले किसान ने 2:10.87 का समय निकालकर रजत पदक जीता। सबिता ने 13.96 सेकंड का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और पदक जीतने के लिए पिछले सैफ जूनियर रिकॉर्ड के अंदर रहीं। जयराम ने 10.56 सेकंड का सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जो भारत के लिए सैफ जूनियर रिकॉर्ड के अंदर था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version