Home खेल एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: खिताब बचाने उतरेगी भारतीय हॉकी टीम

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: खिताब बचाने उतरेगी भारतीय हॉकी टीम

0

हुलुनबुइर (चीन), 07 सितंबर। पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम हीरो पुरुष एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी 2024 में अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है। मौजूदा चैंपियन भारतीय टीम खिताब बचाने के लिए प्रबल दावेदार के रूप में मैदान पर उतरेगी। भारत के साथ मेजबान चीन, जापान, पाकिस्तान, कोरिया और मलेशिया जैसी टीमें हैं। यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट रविवार 8 सितंबर से चीन के हुलुनबुइर शहर में होगा। पिछले साल भारत ने घरेलू मैदान पर यह खिताब जीता था, जिससे वह टूर्नामेंट के इतिहास में चार खिताब जीतने वाली एकमात्र टीम बनी। टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह इस साल भी चैंपियनशिप में भारत का दबदबा जारी रखने के लिए उत्सुक हैं।

हॉकी इंडिया की ओर से शनिवार को जारी बयान में हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि पिछले साल एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी ने हमें एशियाई खेलों में जाने के लिए सही गति दी। इसके बाद ओलंपिक खेलों में फिर से पोडियम पर खड़े होने की जीत मिली। इस बार भी हम इस टूर्नामेंट को जीतकर नए ओलंपिक चक्र की शुरुआत करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में ओलंपिक टीम के दस सदस्य खेल रहे हैं। हमारी टीम में कुछ युवा खिलाड़ी भी हैं। उन्होने कहा कि खेल के दृष्टिकोण से, हमारा आक्रमण और पेनल्टी कॉर्नर हमारी ताकत है लेकिन हम एक संरचित रक्षा की कोशिश करेंगे, खासकर जापान, मलेशिया और पाकिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ। विश्व रैंकिंग अंकों के लिहाज से यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और हम चुनौती के लिए तैयार हैं।

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत रविवार को मेजबान चीन के खिलाफ पहले मैच से करेगी। उसके बाद 9 सितंबर को जापान के खिलाफ दूसरा मैच खेलेगी। भारतीय टीम 11 सितंबर को पिछले साल की उपविजेता मलेशिया से भिड़ेगी और 12 सितंबर को साउथ कोरिया से खेलेगी। एक दिन के ब्रेक के बाद, भारत 14 सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा। सेमीफाइनल और फाइनल मैच क्रमशः 16 और 17 सितंबर को होंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version